मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नयी परियोजनाओं से प्रदेश के विकास को मिलेगी गति : धर्मबीर सिंह

08:06 AM Jul 19, 2023 IST
भिवानी में मंगलवार को परियोजनाओं का उदघाटन करते सांसद धर्मबीर सिंह व विधायक घनश्याम सर्राफ। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 18 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को जिला नूंह के फिरोजपुर झिरका से ऑनलाइन माध्यम से 2741 करोड़ रुपए की लागत से प्रदेशभर की 347 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया, जिसमें जिला भिवानी को 176 करोड़ 37 लाख 31 हजार रुपए की लागत की विभिन्न 16 परियोजनाओं की सौगात मिली। जिला मुख्यालय पर लघु सचिवालय परिसर स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित कार्यक्रम में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद धर्मबीर सिंह और भिवानी से विधायक घनश्याम सर्राफ ने इन परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि नयी परियोजनाओं से प्रदेश के विकास नयी गति मिलेगी।
उन्होंने कहा कि बारिश के दिनों में गांवों व शहरों में जलभराव का मुख्य कारण तालाबों व पानी एकत्रित करने के अन्य प्राकृतिक संसाधनों पर अतिक्रमण है। इसके लिए कोई एक व्यक्ति जिम्मेदार नही हैं, बल्कि हम सभी जिम्मेदार हैं। जलभराव की समस्या से निजात के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे।
कार्यक्रम में मौजूद विधायक सर्राफ ने कहा कि भिवानी में दादरी रोड पर एसटीपी के माध्यम से साफ पानी मिलने से आसपास क्षेत्र के गांवों में हजारों एकड़ भूमि पर सिंचाई हो सकेगी, इससे किसानों को सीधा लाभ होगा। कार्यक्रम के दौरान सांसद धर्मबीर सिंह और विधायक सर्राफ ने जिले की 33 करोड़ 36 लाख 82 हजार रुपए की 5 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा 143 करोड़ 49 हजार रुपए की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
‘परियोजनाओंधर्मबीरप्रदेश,मिलेगीविकास’
Advertisement