मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ओपीडी में नये मरीजों की नहीं होगी जांच

10:39 AM Oct 13, 2024 IST

चंडीगढ़, 12 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
पीजीआई में आउटसोर्स किए गए अस्पताल के अटेंडेंट्स, सफाई अटेंडेंट्स, और बेयर्स द्वारा जारी हड़ताल के मद्देनजर आवश्यक सेवाओं को संचालित करने के लिए एक आपातकालीन योजना लागू की गई है।
आपातकालीन, ट्रॉमा और आईसीयू सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी, जबकि ओपीडी सेवाएं केवल फॉलो-अप मरीजों के पंजीकरण के लिए सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक सीमित होंगी। नए मरीजों का पंजीकरण नहीं किया जाएगा और पहले से ऑनलाइन किए गए पंजीकरण रद्द कर दिए गए हैं। दिन की देखभाल यूनिट में निर्धारित कीमोथेरेपी का कार्यक्रम नियोजित अनुसार जारी रहेगा।
इसके अलावा, कोई भी इलेक्टिव भर्ती नहीं की जाएगी और इलेक्टिव सर्जरी को स्थगित कर दिया गया है, जिससे संबंधित मरीजों को उचित रूप से सूचित किया गया है। चंडीगढ़ और पड़ोसी राज्यों के अस्पतालों से अनुरोध किया गया है कि वे नई मरीजों को पीजीआईएमईआर में न भेजें जब तक आगे की सूचना न दी जाए। पीजीआई स्थिति पर नज़र रख रहा है और किसी भी नए विकास की सूचना जनता को समय पर दी जाएगी। इस कठिन समय में पीजीआई जन सहयोग की भी अपील करता है। जनता की समझ और धैर्य आवश्यक हैं ताकि इन असाधारण उपायों को लागू करते समय मरीजों की देखभाल सुनिश्चित की जा सके।

Advertisement

Advertisement