For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Modi's New Ministers: टीडीपी ने की दो मंत्रियों के नामों की पुष्टि, पढ़ें और कौन-कौन बन सकते हैं मंत्री

11:24 AM Jun 09, 2024 IST
modi s new ministers  टीडीपी ने की दो मंत्रियों के नामों की पुष्टि  पढ़ें और कौन कौन बन सकते हैं मंत्री
नरेद्र मोदी। फोटो मोदी के एक्स अकाउंट से
Advertisement

नयी दिल्ली, नौ जून (भाषा)

New ministers of Modi cabinet: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के एक नेता ने बताया कि पार्टी नेता राम मोहन नायडू मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे, जबकि पार्टी के एक अन्य सांसद चंद्रशेखर पेम्मासानी राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

Advertisement

टीडीपी नेता एवं उद्योगपति जयदेव गल्ला ने दोनों नेताओं को बधाई संदेश भेजे हैं। इस बीच संकेत मिल रहे हैं कि अन्य सहयोगी दलों मसलन जनता दल यूनाइटेड के रामनाथ ठाकुर और ललन सिंह, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के चिराग पासवान, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी, राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी को मंत्री पद देने पर विचार किया जा रहा है।

मांझी के एक सहयोगी ने दावा किया कि उन्हें सरकार में शामिल किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि सहयोगी दलों को सरकार में प्रतिनिधित्व मिलेगा लेकिन गृह, रक्षा, वित्त और विदेश जैसे प्रमुख विभाग भाजपा अपने पास रख सकती है।

Advertisement

एस जयशंकर के अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे भाजपा के बड़े नेताओं को कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना है। हालांकि भाजपा ने अभी इस संबंध में अभी कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है।

लोकसभा चुनाव जीतने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जैसे शिवराज सिंह चौहान, बसवराज बोम्मई, मनोहर लाल खट्टर और सर्बानंद सोनोवाल को सरकार में शामिल होने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×