मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आप के बिना नहीं बनेगी नयी सरकार, दिलाएंगे मुफ्त बिजली : केजरीवाल

08:48 AM Sep 24, 2024 IST
डबवाली में सोमवार को आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पार्टी प्रत्याशी कुलदीप गदराना के पक्ष में रोड शो के दौरान। -निस

इक़बाल सिंह शांत/निस
डबवाली, 23 सितंबर
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा के आसार जाहिर किये हैं। उन्होंने डबवाली में रोड शो के दौरान कहा कि प्रदेश में नयी सरकार आम आदमी पार्टी के बिना के नहीं बन सकेगी। सरकार बनाने के लिए आप के समर्थन की अहम भूमिका होगी। वे सोमवार को डबवाली शहर में आप प्रत्याशी कुलदीप सिंह गदराना के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे। उन्होंने शहर के मुख्य बाज़ार में करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा ‘बदलाव’ रोड शो किया। पंजाब व दिल्ली वाला मुफ्त लुभावना वायदा दोहराते आप संयोजक ने कहा कि हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी, उससे आपको मुफ्त बिजली दिलाना उनकी (केजरीवाल) की जिम्मेदारी होगी।
केजरीवाल ने केंद्र की भाजपा सरकार पर उन्हें बेवजह जेल में रखने के आरोप लगाये व कहा कि ये बताया जाये कि उनका कसूर क्या था, वे दिल्ली में दस वर्षों से पूरी ईमानदारी से जन-सेवा कर रहे थे। उन्होंने कहा पूरे देश में सिर्फ दो राज्य दिल्ली व पंजाब हैं, यहां बिजली मुफ्त व 24 घंटे मिलती है। जबकि भाजपा की सरकारों वाले राज्यों उत्तर प्रदेश, गुजरात व हरियाणा में सबसे महंगी बिजली जनता को मिलती है।
उन्होंने दस वर्षों में दिल्ली में शिक्षा माफिया खत्म, बिजली-पानी मुफ्त, अच्छे स्कूल व मोहल्ला क्लीनिक बनवाने का दावा करते कहा कि भाजपा सरकार ने उन पर फर्जी केस बना उन्हें चोर साबित करने की कोशिश की। ये लोग केजरीवाल पर कीचड़ उछाल कर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि आज पूरी दिल्ली वाले कह रहे हैं कि केजरीवाल कट्टर ईमानदार है, पूरी दुनियां में कोई नहीं मान रहा कि केजरीवाल चोर है। उन्होंने जेल से बाहर आते ही इस्तीफा दे दिया। अब वे भी तभी मुख्यमंत्री बनेंगे, जब दिल्ली वाले उन्हें वोट देकर जितायेंगे। आप प्रमुख ने आरोप लगाया कि जेल में उन्हें मानसिक व शारीरिक तौर पर तोड़ने की कोशिश की गयी। उनकी दवाइयां तक बंद कर दी गयीं, उन्हें कोर्ट से इजाजत लेनी पड़ी।

Advertisement

Advertisement