मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

माल ढुलाई के लिए अम्बाला में बनेगा नया फ्रेट टर्मिनल

08:19 AM Aug 25, 2023 IST

अम्बाला, 24 अगस्त ( हप्र)
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि माल ढुलाई के लिए अम्बाला में नया फ्रेट टर्मिनल (माल गोदाम) बनेगा। अम्बाला की लोकेशन केंद्र में होने के कारण अम्बाला सहित आसपास राज्यों के व्यापारियों एवं उद्यमियों को देश के किसी भी कोने में उत्पाद भेजने या मंगवाने में बेहद आसानी होगी।
विज ने इस संबंध में अपने आवास पर अम्बाला के डीसी डा. शालीन एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और परियोजना को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि फ्रेट टर्मिनल के निर्माण से अम्बाला के व्यापारियों के साथ-साथ आसपास यमुनानगर, पटियाला, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ एवं अन्य राज्यों के व्यापारियों को लाभ मिलेगा।
ईस्टर्न डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर पर नया फ्रेट टर्मिनल बनाने की योजना है और अम्बाला-सहारनपुर लाइन पर अम्बाला छावनी के पास ही यह टर्मिनल बनेगा।
एचएसआईडीसी द्वारा टर्मिनल के लिए जमीन उपलब्धता को लेकर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल एवं विजेंद्र चौहान भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement