For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एक करोड़ की रिश्वत मामले में जेल में बंद पूर्व एआईजी आशीष कपूर पर जीरकपुर थाने में नयी एफआईआर दर्ज

03:12 PM Jul 18, 2023 IST
एक करोड़ की रिश्वत मामले में जेल में बंद पूर्व एआईजी आशीष कपूर पर जीरकपुर थाने में नयी एफआईआर दर्ज
पूर्व एआईजी आशीष कपूर
Advertisement

राजीव तनेजा/निस
मोहाली 18 जुलाई
एक करोड़ रिश्वत मामले में जेल में बंद पूर्व एआईजी आशीष कपूर की एक वीडियो सामने आई है, जिसमें वह जीरकपुर थाने में एक महिला को थप्पड़ मार रहे हैं। यह वही महिला है, जिसने कपूर पर जबरन फिजिकल रिलेशन बनाने का केस दर्ज कराया था। महिला के वकील ने इस वीडियो को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में पेश किया था। जिसके आधार पर अब जीरकपुर थाने में पूर्व एआईजी आशीष कपूर के खिलाफ जीरकपुर में एक नई एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एफआईआर में मोतिया ग्रुप के डायरेक्टर हेम राज मित्तल व ढकौली के रहने वाले लवलीश गर्ग के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पूर्व एआईजी पहले से ही जेल में बंद है, जबकि हेमराज व लवलीश को फरार बताया जा रहा है। सोमवार को कपूर की मोहाली कोर्ट में जमानत याचिका लगी थी, जिसपर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है । पूर्व एआईजी को अभी राहत नहीं दी गई है। हाईकोर्ट ने इस पर पंजाब सरकार से जवाब मांगा था और विजिलेंस को इसकी जांच करने को कहा था। सुनवाई के दौरान एआईजी की जीरकपुर में महिला को पीटने की वीडियो जज को दिखाई थी जिसके बाद उसकी जमानत याचिका रद्द कर दी गई थी।

2018 में भी मामला हुआ था दर्ज
जिक्रयोग है कि पूर्व एआईजी आशीष कपूर पर वर्ष 2018 में जालसाजी और धोखाधड़ी केस में दो महिलाओं को राहत देने के बदले उनसे चेक साइन करवाकर एक करोड़ रुपए बैंक से निकलवाने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था। कपूर के अलावा डीएसपी पवन कुमार और एएसआई हरजिंदर सिंह पर भी एफआईआर दर्ज हुई थी। विजिलेंस ने 6 अक्तूबर 2022 को कपूर को गिरफ्तार किया था।
महिला से रेप करने का भी आरोप
कपूर पर एक महिला से रेप और जबरन उगाही का आरोप भी है। महिला ने कहा था कि वह इमीग्रेशन फ्रॉड से जुड़े एक केस में जेल में बंद थी। कपूर उस समय अमृतसर में जेल सुपरिटेंडेंट थे। उन्होंने जेल में अपने पद का फायदा उठाते हुए उससे जबरन फिजिकल रिलेशन बनाए। इसके बाद कपूर ने माता रानी की फोटो के सामने महिला से शादी की थी। रेप के बाद वह प्रेग्नेंट हो गई तो कपूर ने उसकी जमानत करवा दी, ताकि खुलासा न हो। महिला का आरोप था कि कपूर ने ही मई 2018 में उसे जीरकपुर थाने में झूठे इमीग्रेशन केस में फंसाया था। कपूर ने महिला को अपना क्रेडिट कार्ड भी दे रखा था और उसके लिए घर खरीदने की बात भी कही थी। महिला ने क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूज करते हुए करीब 24 लाख की शॉपिंग की थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×