मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नया शिक्षण सत्र शुरू, कॉलेजों में प्राध्यापक तक नहीं : कु. सैलजा

06:40 AM Aug 03, 2024 IST

चंडीगढ़, 2 अगस्त (ट्रिन्यू)
पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में कॉलेजों का नया सत्र शुरू हो चुका है, लेकिन कॉलेजों में प्राध्यापक तक नहीं हैं। ऐसे में विद्यार्थियों की पढ़ाई कैसे होगी। ऊपर से सरकार नई शिक्षा नीति को समय से पहले हरियाणा में लागू करने का दम भर रही है। सैलजा ने सवाल उठाते हुए कहा कि बिना स्टाफ के सरकार विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। शुक्रवार को चंडीगढ़ से जारी बयान में सैलजा ने कहा कि सरकार हर बार झूठ बोलती है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट तक सरकार को निर्देश दे चुका है, लेकिन फिर भी स्कूलों व कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को दूर नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा खासकर महिला शिक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। शिक्षा को लेकर सरकार की ओर से की गई घोषणाएं हवाई साबित हो रही हैं।
सरकार बार-बार घोषणा करती आ रही है कि महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर बीस किलो मीटर पर एक महिला महाविद्यालय खोला जाएगा पर ऐसा हो न सका। आज भी महिला कॉलेज खोलने के लिए लोगों द्वारा मांग की जाती है पर सरकार किसी न किसी बहाने से टाल रही है। जहां पर लोगों ने ज्यादा शोर मचाया तो वहां पर एक या दो कमरों का ही कॉलेज शुरू कर दिया गया। अब वहां पर विद्यार्थी कहां पर बैठेंगे और प्राध्यापक कहां पर। अभी तक तो सरकार कॉलेज खोलने के लिए भूमि तक का चयन नहीं कर पाई है।

Advertisement

Advertisement