For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नेतन्याहू ने ‘वार कैबिनेट’ को किया भंग

07:20 AM Jun 18, 2024 IST
नेतन्याहू ने ‘वार कैबिनेट’ को किया भंग
Advertisement

तेल अवीव, 17 जून (एजेंसी)
इस्राइली अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उस प्रभावशाली ‘वार कैबिनेट’ (युद्ध मंत्रिमंडल) को भंग कर दिया है, जिसे गाजा में युद्ध का संचालन करने का काम सौंपा गया था। अधिकारियों के मुताबिक, विपक्षी नेता बेनी गैंट्ज़ के सरकार से बाहर चले जाने के बाद इस ‘वार कैबिनेट’ को भंग कर दिया गया। बेनी गैंट्ज हमास के खिलाफ युद्ध के शुरुआती दिनों में इस्राइल की गठबंधन सरकार में शामिल हुए थे।
गैंट्ज ने मांग की थी कि नेतन्याहू की सरकार में अति-दक्षिणपंथी सांसदों को दरकिनार करने के लिए एक छोटा मंत्रिमंडल बनाया जाए। गेंट्ज, नेतन्याहू और रक्षा मंत्री योआव गैलेंट इसके सदस्य थे और उन्होंने पूरे युद्ध के दौरान मिलकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए।
इस्राइली अधिकारियों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर यह बात कही, क्योंकि उन्हें मीडिया के साथ इस बदलाव पर चर्चा करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि आगे चलकर नेतन्याहू संवेदनशील मुद्दों पर अपनी सरकार के कुछ सदस्यों के साथ छोटी-छोटी बैठकें करेंगे। नेतन्याहू के पुराने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी गैंट्ज, दक्षिणी इस्राइल पर सात अक्तूबर को हमास के हमले के बाद एकजुटता दिखाने के लिए सरकार में शामिल हुए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×