For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नेरवा को मिलीं 73.43 करोड़ की विकास परियोजनाएं

08:48 AM Mar 06, 2024 IST
नेरवा को मिलीं 73 43 करोड़ की विकास परियोजनाएं
नेरवा में मंगलवार को आयोजित जनसभा के दौरान सीएम सुखविंदर सुक्खू। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

शिमला, 5 मार्च (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को शिमला जिला के चौपाल के नेरवा में 73.43 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। यहां आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नवीन योजनाओं के माध्यम से राज्य के जन-जन के जीवन स्तर में सुधार के लिए कार्यरत है।
मुख्यमंत्री ने 5.10 करोड़ रुपये की लागत से कनाहल से बजाथल, 5.14 करोड़ रुपये की लागत से सैंज से डाक सराड़, 6.83 करोड़ रुपये की लागत से तराहं से बनाह, 6.89 करोड़ रुपये की लागत से पबास से मशरौंह, 4.01 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित ननहार से मलकौत मार्ग वाया कुफ्टू कलून हरिजन बस्ती सड़क तथा नानू कुठाड़ बासाधार गियान कोट मार्ग पर 2.95 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल का लोकार्पण किया।
उन्होंने न्योटी छावनी बावी मार्ग पर न्योटी में शालू खड्ड पर 4.36 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 60 मीटर लम्बे प्रीस्ट्रैस्ड डबल लेन पुल का शिलान्यास किया। 30.46 करोड़ रुपये की लागत से खिड़की से चौपाल मार्ग को चौड़ा करने एवं सुदृढ़ीकरण कार्य की आधारशिला भी रखी। उन्होंने 7.68 करोड़ रुपये की लागत से देहा कठोरी पुंडर घलाना मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य का शिलान्यास भी किया।
उन्होंने नेरवा में बहुमंजिला बस अड्डा निर्मित करने, नेरवा में दुग्ध शीतन केन्द्र स्थापित करने, नेरवा में मिनी सचिवालय स्थापित करने, अग्निश्मन केन्द्र खोलने तथा राजकीय महाविद्यालय नेरवा में दो विषयों में पी.जी. कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणाएं की। उन्होंने नेरवा में इंडोर खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये प्रदान करने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि कुपवी में लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के दृष्टिगत मिनी सचिवालय खोला जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के धारचांदना, देईया, नेवटी में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने चौपल व नेरवा स्थिति नागरिक अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड सुविधा शीघ्र उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया।
नेरवा पहुंचने पर पारंपरिक ठोडा नृत्य के साथ ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का हजारों की संख्या में उपस्थित जनता ने पहाड़ी परंपरा के साथ स्वागत किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×