मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रामपुर बुशहर विकास खंड कार्यालय में दो महीने से न बीडीओ, न अधीक्षक

06:50 AM Oct 18, 2024 IST

रामपुर बुशहर,17 अक्तूबर (हप्र)
खंड विकास अधिकारी कार्यालय रामपुर बुशहर में स्टाफ की भारी कमी चल रही है। यहां पिछले दो महीने से बीडीओ और अधीक्षक के पद रिक्त चल रहे हैं। ऐसे में रामपुर बुशहर विकास खंड की 37 पंचायतों के विकास कार्य बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं और अन्य कार्यों को पूरा करने में भी देरी हो रही है। बीडीओ न होने के कारण पंचायत सचिवों का एक माह का वेतन भी लटक गया है।
रामपुर बुशहर खंड विकास अधिकारी कार्यालय में ब्लॉक की 37 पंचायतों के विकास कार्यों का लेखा-जोखा रहता है, लेकिन बीडीओ कार्यालय रामपुर बुशहर में स्टाफ न होने के कारण पंचायतों के विकास कार्यों को पूरा करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। वर्तमान में खंड विकास कार्यालय रामपुर बुशहर में बीडीओ और अधीक्षक का पद दो महीने से खाली है। बीडीओ न होने से बिलों की अदायगी करने में भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement

बीडीओ का तीन महीने पहले हुआ था स्थानांतरण

बीडीओ रामपुर का तीन महीने पहले स्थानांतरण हो गया था। उसके बाद अधीक्षक को कार्यवाहक बीडीओ का कार्यभार सौंपा गया, लेकिन 31 अगस्त को वह भी सेवानिवृत्त हो गए। खंड विकास अधिकारी कार्यालय में कार्यरत एसईबीपीओ चमन भारती ने अब कार्यवाहक बीडीओ के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने बताया कि उनके कार्यभार संभालने के बाद अब बीडीओ के सभी कार्य सफलतापूर्वक पूरे किए जा रहे हैं। अब सचिवों के वेतन की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

Advertisement
Advertisement