मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सहन नहीं होगी मरीज की देखभाल में कोताही

07:22 AM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

रोहतक, 1 अगस्त (निस)
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने पीजीआई के ट्राॅमा सेंटर में व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य विश्वविद्यालय की कुलपति तथा निदेशक को निर्देश दिए कि वे ट्रॉमा सेंटर में व्यवस्थाओं में मिली खामियों के जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रिपोर्ट भिजवाएं। बताया जा रहा है कि औचक निरीक्षण के दौरान कई खामियां नजर आईं, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने नाराजगी जाहिर की और इस बारे में कार्रवाई करने को कहा।
स्वास्थ्य मंत्री ने ट्राॅमा सेंटर के निरीक्षण के दौरान कहा कि मापदंडों के अनुसार स्ट्रैचर की व्यवस्थाएं करवाई जाए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी डॉक्टर या अन्य स्टाफ सदस्य मरीज को अटेंड करने में कोताही न बरते। यदि कोई डॉक्टर या स्टाफ सदस्य इस मामले में कोताही बरतेगा तो सरकार द्वारा नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विश्वविद्यालय द्वारा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना सुनिश्चित किया जाए। सरकार का लक्ष्य नागरिकों को उत्तम गुणवत्ता की स्वास्थ्य सुविधाएं देना है।
इस अवसर पर स्वास्थ्य विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना, निदेशक एस.एस.लोहचब सहित भाजपा के जिला अध्यक्ष रणबीर ढाका व विश्वविद्यालय का अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

टीजीटी में चयनित युवती को किया सम्मानित

इससे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने शहर में विभिन्न स्थानों पर आम जनता से मुलाकात की तथा उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं एवं नागरिकों को दी जा रही सेवाओं के बारे में आम जनता की राय जानी। उन्होंने सर्वप्रथम स्थानीय प्रीत विहार निवासी संदीप प्रजापति के निवास स्थान पर आम जनता से मुलाकात की। डॉ. कमल गुप्ता ने नीतू को पुष्पगुच्छ भेंटकर सम्मानित किया, जिनका हाल में ही हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी टीजीटी भर्ती के परिणाम में चयन हुआ है। इस अवसर पर पूर्व विधायक सरिता नारायण, पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, भाजपा के जिलाध्यक्ष रणबीर ढाका, सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल सहित अन्य संबंधित पार्टी कार्यकर्त्ता व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement