For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चुनावी ड्यूटी में बरती कोताही, 6 अधिकारियों पर गिरी गाज

10:45 AM Mar 22, 2024 IST
चुनावी ड्यूटी में बरती कोताही  6 अधिकारियों पर गिरी गाज
चरखी दादरी में बृहस्पतिवार को डीसी मनदीप कौर अधिकािरयों के साथ बैठक करते हुए -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 21 मार्च (हप्र)
चुनाव ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में चरखी दादरी जिले के 6 अधिकारियों को प्रशासनिक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। ड्यूटी में अनदेखी करने और चुनाव संबंधी बैठक में नहीं आने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनदीप कौर ने 6 अधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं डीपीओ के खिलाफ भी कार्रवाई को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया है। बता दें कि चरखी दादरी उपायुक्त मनदीप कौर द्वारा डीईटीसी सेल टैक्स अमिता तंवर, डीईटीसी एक्साइज अजय सरोहा, बीईओ बौंद कलां राजबाला, बीईओ बाढड़ा जलकरण और नगर परिषद ईओ केके यादव को चुनाव से संबंधित कार्यों के लिए नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
बीते 19 मार्च को जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव तैयारियों को लेकर नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक बुलाई थी और सभी संबंधित अधिकारियों को इसकी पूर्व सूचना भी दे दी थी, लेकिन ये अधिकारी न तो बैठक में मौजूद रहे और न ही इन्होंने इसको लेकर कोई सूचना दी। डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन का हिस्सा होने के नाते सभी अधिकारियों की चुनाव प्रक्रिया के दौरान जरूरत है, ताकि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाया जा सके। आदेश के अनुसार इन अधिकारियों को दो दिन के अंदर नोटिस का जवाब देना है। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है। उपायुक्त मनदीप कौर ने मीडिया से जानकारी साझा करते हुए कहा कि ड्यूटी के प्रति सजग नहीं होने और आदेश का पालन नहीं करने को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा है। महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में ठोस कार्रवाई की मांग की गई है।

Advertisement

‘फसल बिक्री में किसानों को मिले सुविधा’

चरखी दादरी (हप्र) : सरकार के निर्देशानुसार 28 मार्च से सरसों व एक अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू होने जा रही है। खरीद को लेकर बृहस्पतिवार को जहां उपायुक्त मनदीप कौर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि फसल खरीद को लेकर जिला की सभी मंडियों में तुरंत तैयारियां पूरी कर ली जाएं ताकि फसल खरीद के दौरान मंडियों में किसी भी किसान को कोई भी परेशानी नहीं आए। अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी की कोताही मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अपने कार्यालय में बृहस्पतिवार को अधिकारियों की बैठक में समीक्षा और निर्देश देते हुए स्पष्ट कहा कि मंडियों में पेयजल, बिजली व शौचालय सहित टोकन आदि की बेहतर व्यवस्था होनी चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement