For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

NEET PG Exam: सुबह सेंटर पहुंचे तो पता चला नीट पीजी परीक्षा हुई स्थगित

10:29 AM Jun 23, 2024 IST
neet pg exam  सुबह सेंटर पहुंचे तो पता चला नीट पीजी परीक्षा हुई स्थगित
Advertisement

सुशील शर्मा, लोहारू (भिवानी), 23 जून

देशभर के मेडिकल संस्थानों के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए रविवार को होने वाली प्रवेश परीक्षा सात घंटे पहले स्थगित हो गई। इस बारे में टेस्ट एजेंसी ने रात दो बजे अपनी साइट पर नोटिस डाला।

Advertisement

रात के इस नोटिस को नहीं देख पाने के कारण रविवार सुबह 8.30 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए दूरदराज से परीक्षार्थी और उनके अभिभावक परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। इससे परेशान लोगों में टेस्ट एजेंसी और सरकार के प्रति खासा गुस्सा देखने को मिला।

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन द्वारा एमबीबीए के बाद पीजी में एडमिशन के लिए नीट पीजी के नाम से रविवार सुबह साढ़े 8 बजे देशभर में प्रवेश परीक्षा ली जानी थी, लेकिन नीट यूजी में हुई फजीहत से घबराकर एजेंसी ने इस परीक्षा को आधी रात को स्थगित कर दिया।

Advertisement

डॉक्टर परीक्षार्थियों ने बताया कि नीट की ओर से रविवार सुबह 2 बजे यह नोटिस डाला गया। अनेक परीक्षार्थी इस नोटिस को देख नहीं पाए और वे निर्धारित समय सुबह साढ़े 8 बजे से पूर्व दूर दराज के परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। वहां जाकर उन्हें परीक्षा स्थगित की सूचना मिली।

उन्होंने कहा कि यदि यह परीक्षा स्थगित ही की जानी थी तो कम से कम 24 घंटे पहले तो नोटिस डालना चाहिए था।

कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा राज  में शिक्षा का ढांचा भ्रष्टाचारियों के हवाले हो चुका है। देश में हर बड़ी परीक्षा में गड़बड़ी हो रही है।


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करना केंद्र सरकार की नाकामी है। उन्होंने परीक्षा प्रक्रिया में गड़बड़ी और कदाचार को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का इस्तीफा भी मांगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×