For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी के राज में नीट परीक्षा सबसे बड़ा घोटाला : डा. सुशील गुप्ता

08:58 AM Jun 20, 2024 IST
प्रधानमंत्री मोदी के राज में नीट परीक्षा सबसे बड़ा घोटाला   डा  सुशील गुप्ता
शाहाबाद में नीट परीक्षा के खिलाफ प्रदर्शन करते डाॅ. सुशील गुप्ता व आप वर्कर। -निस
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 19 जून (निस)
बुधवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष डा. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में शाहाबाद के उधम सिंह चौक पर नीट पेपर में हुई धांधली को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में नीट परीक्षा का घोटाला सबसे बड़ा घोटाला है और इस घोटाले ने लाखों विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि इस भ्रष्टाचार व घोटाले के लिए देश के शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को तत्काल प्रभाव से त्याग पत्र देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक नीट परीक्षा को रद्द नहीं किया जाता तब तक आप का प्रदर्शन व धरने जारी रहेंगे।
वहीं, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता धन्यवाद कार्यक्रम में आप के प्रदेशाध्यक्ष डा. सुशील गुप्ता ने लोकसभा चुनाव में शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र की जनता द्वारा दिए आशीर्वाद के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को 30 जून को चरखी दादरी में होने वाली रैली के लिए न्योता भी दिया। कार्यक्रम के आयोजक डा. रोहताश रंगा सहित आप वर्करों ने डा. सुशील गुप्ता का फूल-मालाओं से स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री बलबीर सैनी, सुमित हिन्दुस्तानी, जिलाध्यक्ष विशाल खुब्बड़, महिला विंग की जिलाध्यक्ष आशा पठानिया, एससी सैल की जिलाध्यक्ष डा. रोहताश रंगा, एडवोकेट इन्द्रजीत अरोड़ा, हीरा लाल, वरिष्ठ उपप्रधान मान सिंह रत्नगढ़, एससी सैल के प्रदेश सहसचिव जयभगवान चिब्बा, बीर सिंह, पुष्पराज अग्रवाल, इंद्रजीत अरोड़ा, जतिन सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।
धांधली की जांच को लेकर प्रदर्शन
करनाल (हप्र) : आम आदमी पार्टी नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है। इसी बीच आज आप की करनाल इकाई ने सेक्टर-12 में एक निजी बैंक्वेटल हॉल से जिला सचिवालय तक जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मांगा गया। हरियाणा प्रदेश उपाध्यक्ष डा. बीके कौशिक, राज्य कोषाध्यक्ष सुनील बिंदल ने आरोप लगाते हुए कहा कि नीट परीक्षा में धांधली का असर लाखों छात्रों पर हुआ है। इससे युवाओं और देश के भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा। उन्होंने मांग की है कि नीट एग्जाम घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में की जाए। इस मौके पर जिला महिला अध्यक्ष रिषा नैन, लाभ सिंह आर्य, युवा जिला प्रधान प्रवीण पूनिया, हवा सिंह, अमर सिंह, सुरेश, राकेश, लख्मीचंद, रामपाल, नवीन चंद, पवन कश्यप, राकेश, जयपाल पूनिया, कुलदीप व धीरज रावत आदि मौजूद रहे।
घोटाले की जांच कराई जाए
पानीपत (वाप्र) : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नीट पेपर लीक व धांधली के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच की मांग की। इस प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के सभी पदाधिकारी व सभी कार्यकर्ताओं शामिल हुए। पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश चुघ ने कहा कि हाल ही में देश की सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल परीक्षा नीट के रिजल्ट में हुई गड़बड़ी ने देश के लाखों बच्चों का भरोसा तोड़ दिया है। सुखवीर मलिक ने कहा कि नीट के परिणाम 14 जून को आने थे, लेकिन इसे दस दिन पहले यानी 4 जून को ही जारी कर दिया गया। इस बात की भी जांच होनी चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement