For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बिना किसी भेदभाव के हिमाचल को सहयोग करे एनडीए सरकार : प्रतिभा

07:50 AM Jun 11, 2024 IST
बिना किसी भेदभाव के हिमाचल को सहयोग करे एनडीए सरकार   प्रतिभा
Advertisement

शिमला, 10 जून(हप्र)
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह ने देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नव गठित एनडीए सरकार को बधाई देते हुए उम्मीद जताई है कि वह बगैर किसी भेदभाव के प्रदेश की कांग्रेस सरकार को अपना पूरा सहयोग देगी। उन्होंने आज शिमला में कहा कि लोकतंत्र में चुनी गई कोई भी सरकार जनमत का एक बड़ा हिस्सा होती है और उसका पूरा सम्मान किया जाना चाहिए। प्रतिभा सिंह ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक मूल्यों का किसी भी स्तर पर हनन नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी दो ऐसी समस्याएं है जिनका जल्द कोई समाधान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को देश व प्रदेश के लोगों के साथ किये सभी चुनावी वादों को भी पूरा करने की दिशा में जल्द कदम उठाने चाहिए।
‘विशेष आर्थिक पैकेज दें पीएम’
प्रतिभा सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि हिमाचल प्रदेश की विकट आर्थिक स्थिति को देखते हुए प्रदेश को कोई विशेष आर्थिक पैकेज दिया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद की है। इसकी एवज में केंद्र सरकार को प्रदेश को कोई विशेष आर्थिक मदद देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनावों के बाद अब आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर खत्म हो गया है। इसलिए केंद्र सरकार को प्रदेश की खुले मन से मदद करनी चाहिए। प्रतिभा सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए भी कोई पैकेज जारी किया जाना चाहिए।
देहरा व हमीरपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह ने देहरा व हमीरपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त कर दिए हैं। यह नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से प्रभावी मानी गई है। प्रदेश कांग्रेस संगठन महामंत्री रजनीश किमटा ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि पुष्पेंद्र ठाकुर निवासी नेहरण पुखर को देहरा व सुनील कुमार निवासी गोपाल नगर को हमीरपुर ब्लॉक कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×