For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अमित शाह की मौजूदगी में नायब सिंह सैनी चुने जाएंगे विधायक दल के नेता

09:08 AM Oct 14, 2024 IST
अमित शाह की मौजूदगी में नायब सिंह सैनी चुने जाएंगे विधायक दल के नेता
Advertisement

चंडीगढ़, 13 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
भारतीय जनता पार्टी ने 16 अक्तूबर को चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें विधायक दल के नेता के रूप में नायब सिंह सैनी का चयन किया जाएगा। इस महत्वपूर्ण बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। यह पहला मौका है जब अमित शाह पर्यवेक्षक के रूप में शामिल होंगे।
रविवार देर रात केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विधायकों के साथ बैठक की। इसके अलावा, पूर्व गृह मंत्री एवं अम्बाला छावनी से नवनिर्वाचित विधायक अनिल विज ने नयी दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और अपनी बात रखी।
हरियाणा में नयी सरकार के गठन की तैयारियां तेज हो गई हैं। मुख्यमंत्री नायब सैनी और मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्तूबर को निर्धारित किया गया है। इस बैठक में सभी 48 विधायकों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने विधायकों को दो दिन तक चंडीगढ़ में ठहरने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। बैठक के बाद नायब सैनी राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 17 अक्तूबर को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय नायब सैनी और उनके मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह भाजपा के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर होगा, जिसमें पार्टी अपनी स्थिरता और विकास के नए एजेंडे को प्रस्तुत करेगी।

Advertisement

कई प्रदेशों के सीएम होंगे शामिल

17 अक्तूबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। भाजपा सूत्रों के अनुसार, असम, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों ने इस समारोह में भाग लेने की पुष्टि की है। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्रियों का कार्यक्रम भी मंगलवार तक आ जाएगा, जिससे भाजपा को केंद्रीय नेतृत्व का भी समर्थन मिलेगा। शपथ ग्रहण समारोह के स्थल की व्यवस्था को लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने निरीक्षण किया और भाजपा नेताओं के साथ बैठकें कीं। प्रोटोकॉल के अनुसार, समारोह में विशिष्ट अतिथियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी, जिसमें प्रदेश और केंद्रीय स्तर के नेता शामिल होंगे। विधायकों के ठहरने के लिए चंडीगढ़ स्थित एमएलए हॉस्टल में व्यवस्था की गई है, ताकि सभी विधायकों को उपयुक्त आवास मिल सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement