मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नायब ने सीएम और कॉमन मैन के बीच का फासला किया खत्म : असीम

09:38 AM Aug 23, 2024 IST

अम्बाला शहर, 22 अगस्त (हप्र)
परिवहन, महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने कहा है कि अपने थोड़े से कार्यकाल में ही मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कॉमन मैन से चीफ मिनिस्टर और चीफ मिनिस्टर से कॉमन मैन के बीच का फासला खत्म करके ऐतिहासिक काम किया है। हरियाणा का हर व्यक्ति मुख्यमंत्री के नायाब निर्णयों से प्रसन्न है।
उन्होंने कहा कि सीएम सैनी ने मात्र 70 दिनों में धुआंधार बैटिंग करते हुए हुड्डा साहब व पूरी कांग्रेस को क्लीनबोल्ड कर दिया है जिसकी वजह से आज कांग्रेस वेंटीलेटर पर है। असीम गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मेरी सरकार गरीब, युवा, किसान और महिलाओं को समर्पित सरकार है। उसी तर्ज पर नायब सरकार भी काम कर रही है। 70 दिनों में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सभी वर्गों के हित में निर्णय लिए हैं। कमेरे वर्ग के खातों में 80 करोड़ रुपये डाले और गरीब लोगों को 1000 किलोमीटर तक निश्शुल्क यात्रा का लाभ दिया।
असीम गोयल ने कहा कि भाजपा सरकार ने बिना पर्ची और बिना खर्ची के 1 लाख 40 हजार युवाओं को नौकरी दी। पूर्व सीएम भूनेंद्र हुड्डा को घेरते हुए असीम गोयल ने कहा कि हुड्डा झूठे आंकड़े लेकर घूम रहे हैं और लोगों को भ्रमित कर रहे हैं।
जनता को कांग्रेस शासन याद है कि किस तरह से लोगों को 2-2 रुपये के चेक दिए जाते थे। इस मौके पर उन्होंने सरकार की अन्य उपलब्धियां और अम्बाला शहर के लिए किए गए विकास कार्यों को भी गिनवाया।
उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने अधोमाजरा गांव में 50 साल पुरानी पुल बनाने की मांग पूरी की। नेशनल हाइवे 152 पर हादसों की वजह बन रहे कटों को खत्म करने के लिए 300 करोड़ पास करवाए जिनका कार्य जारी है। नगर निगम में शामिल हुए 11 गांवों के लिए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने 165 करोड़ रुपये पास किए।
नग्गल में आईटीआई, इस्माइलपुर, खैरा गांवों में नहरों के पुलों का निर्माण, अंबाला शहर बस स्टैंड का निर्माण, अम्बाला शहर में ही टीबी अस्पताल की मंजूरी के बाद काम जारी, चौड़मस्तपुर में सीएचसी, नन्यौला में पीएचसी का निर्माण, जंडली अंडरपास, कपड़ा मार्किट अंडरपास, घेल अंडरपास, सद्दोपुर अंडरपास, देश का पहला बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ चौक, हरियाणा में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की शुरुआत सबसे पहले अंबाला से हमने ही करवाई।
‘लोग कांग्रेस के झांसे में नहीं आएंगे’
परिवहन मंत्री ने अंबाला शहर में जारी विकास कार्यों की लंबी फेहरिस्त बताते हुए कहा कि जो भी घोषणाएं की गई थीं उन सब पर कार्य करवाए गए। मामला कोर्ट में चले जाने और कुछ तकनीकी कारणों के चलते पूरे हरियाणा में कुछ समय के लिए कार्य ठहर गए जिन्हें भविष्य में प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रदेश के लोग कांग्रेस के झूठे सब्जबागों के झांसे में नहीं आएंगे और प्रदेश में विकास को गति देने के लिए फिर से भाजपा सरकार को बहुमत देने का काम करेंगे।

Advertisement

Advertisement