For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

श्रीमाता मनसा देवी मंदिर में नवरात्र मेला आज से

10:23 AM Apr 09, 2024 IST
श्रीमाता मनसा देवी मंदिर में नवरात्र मेला आज से
नवरात्र के मद्देनजर मनसा देवी मंदिर को रोशनी से खूब सजाया गया।- दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 8 अप्रैल
श्री माता मनसा देवी मंदिर में नवरात्र मेला मंगलवार से शुरू होगा। मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं। पुलिस उपायुक्त पंचकूला हिमाद्रि कौशिक ने बताया कि माता मनसा देवी नवरात्रों में बड़ी सख्या में श्रद्धालु मातारानी के दर्शन के लिए आते हैं और मेले में कड़ी सुरक्षा को लेकर पंचकूला पुलिस विभाग द्वारा पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए हैं। उन्होंने बतााया कि पुलिस नें मेले को लेकर विशेष 13 अस्थाई नाके स्थापित किए हैं। इसके अलावा मेले में पेट्रोलिंग डयूटी भी रहेगी। इस पर पुलिस के करीब 750 पुलिस कर्मी तैनात होंगे । सभी नाकों पर 24 घंटे पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे ।

Advertisement

श्रद्धालुओं के लिए बनाए सहायता केंद्र

मेले में श्रद्धालुओं की समस्याओं के समाधान के लिए एक सहायता केंद्र भी बनाया गया है, जहां पर पुरुष व महिला पुलिस कर्मचारी तैनात होंगे । असाल्ट ग्रुप की टीम तैयार कर मेले में तैनात की गई है, ताकि बम इत्यादि की सूचना पर तुरंत घटनास्थल पर जाकर कार्रवाई की जा सके। विशेषकर एंटी सेबोटेज की टीम, डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर, क्राइसिस मैनेजमेंट टीम, स्ट्राइकिंग रिजर्व, टीयर गैस स्क्वाड, बम डिस्पोजल, एंबुलेंस, फायर बिग्रेड टीमों को भी तैनात किया है ।

कोई सदिग्ध व्यक्ति दिखे दे तो डायल करें 112

सुरक्षा प्रबंधों के लिए पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए। -हप्र

मेले में किसी प्रकार की कोई सदिग्ध व्यक्ति या कोई वस्तु दिखाई दे तो उसके साथ किसी भी प्रकार से छेड़छाड़ न करें । उस बारे तुरन्त पुलिस को डायल 112 पर सूचित करें । मेले में कड़ी सुरक्षा को लेकर पुलिस राइडर, पीसीआर व डायल 112 ईआरवी व्हीकल मौजूद रहेंगे। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने मेले में दर्शन करने लिए आने वालें सभी श्रदालुओ से अपील की है जो श्रदालु अपने साथ बच्चे लेकर आते हैं वे सभी अपने बच्चों को ख्याल रखें। उन्हें अपनी पहुंच से दूर ना करें ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement