For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नवीन पटनायक का गिरता स्वास्थ्य, मोदी को साजिश की आशंका

07:24 AM May 30, 2024 IST
नवीन पटनायक का गिरता स्वास्थ्य  मोदी को साजिश की आशंका
ओडिशा के केंद्रपाड़ा में बुधवार को एक जनसभा में बुजुर्ग महिला को झुककर प्रणाम करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। -प्रेट्र
Advertisement

बारीपदा (ओडिशा), 29 मई (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के स्वास्थ्य में अचानक आई गिरावट के पीछे ‘साजिश’ की आशंका जताई है। उन्होंने वादा किया कि राज्य में भाजपा सरकार बनी तो इसकी जांच कराएंगे। यहां एक चुनावी रैली में मोदी ने दावा किया कि पांच दशक के अंतराल के बाद केंद्र में लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।
मोदी ने कहा, ‘नवीन बाबू की तबीयत खराब होने के पीछे कोई षड्यंत्र है क्या? कहीं इसमें उस लॉबी का तो हाथ नहीं है न जो नवीन बाबू के नाम पर पर्दे के पीछे ओडिशा में सत्ता भोग रहे हैं।’ तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले और पटनायक के करीबी माने जाने वाले बीजद नेता वीके पांडियन का परोक्ष रूप से उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि पूरा ओडिशा चाहता है कि कोई उड़िया राज्य का मुख्यमंत्री बने। पटनायक के स्वास्थ्य की स्थिति पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पांडियन ओडिशा के मुख्यमंत्री के हाथ की गतिविधियों को भी नियंत्रित कर रहे हैं। सरमा ने एक वीडियो साझा किया था जिसमें एक चुनावी सभा में भाषण देते समय पटनायक का एक हाथ तेजी से कांप रहा था और इसे देखकर पांडियन ने उनके हाथ को मेज पर रख दिया। पांडियन का जन्म तमिलनाडु में हुआ था। उन्होंने दिल्ली में पढ़ाई की और पंजाब कैडर के आईएएस अधिकारी के रूप में अपना करिअर शुरू किया। एक उड़िया महिला से शादी करने के बाद वह ओडिशा कैडर में स्थानांतरित हो गए। भाजपा उन्हें ओडिशा की राजनीति में ‘बाहरी’ कहती रही है।

मेरी सेहत ठीक, भाजपा के कुछ लोग फैला रहे अफवाह : पटनायक

भुवनेश्वर (एजेंसी) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के कुछ घंटों के बाद ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी सेहत ठीक है और वह लोकसभा तथा राज्य विधानसभा चुनाव के लिए गत एक महीने से प्रचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) पूर्व में सार्वजनिक रूप से कहा कि मैं उनका अच्छा मित्र हूं। उन्हें मात्र मुझे फोन करके मेरी सेहत की जानकारी लेनी थी, लेकिन ओडिशा एवं दिल्ली में भाजपा के कुछ लोग मेरी सेहत को लेकर अफवाह फैला रहे हैं।' उन्होंने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मेरी सेहत ठीक है और मैं राज्य में विगत एक महीने से चुनाव प्रचार कर रहा हूं।'

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×