For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jammu-Kashmir Elections: नेशनल कांफ्रेंस ने जारी की 32 प्रत्याशियों की सूची, उमर अब्दुल्ला गंदेरबल से लड़ेंगे चुनाव

03:40 PM Aug 27, 2024 IST
jammu kashmir elections  नेशनल कांफ्रेंस ने जारी की 32 प्रत्याशियों की सूची  उमर अब्दुल्ला गंदेरबल से लड़ेंगे चुनाव

श्रीनगर, 27 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Jammu-Kashmir Elections: नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में गंदेरबल विधानसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमाएंगे । पार्टी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी । यह पूर्व मुख्यमंत्री के लिए यू-टर्न है, उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश की विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ने की कसम खाई थी।

नेकां ने पार्टी के 32 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें गंदेरबल विधानसभा सीट के लिए उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल है । अब्दुल्ला इस निर्वाचन क्षेत्र का विधानसभा में 2009 से 2014 तक प्रतिनिधित्व कर चुके हैं । तब वह नेकां-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री थे।

Advertisement

उमर ने सोमवार को संकेत दिए थे कि वह चुनाव न लड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं। नेकां और कांग्रेस द्वारा सोमवार को सीट बंटवारे की घोषणा के बाद मीडिया से बात करते हुए उमर ने कहा था कि वह अपनी पार्टी के सहयोगियों से चुनाव लड़ने और लोगों से एक ऐसी विधानसभा के लिए वोट देने को कहकर गलत संकेत नहीं देना चाहते, जिसे वह 'शायद तुच्छ' मानते हैं।

पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके उमर ने कहा, 'मुझे एक बात का अहसास है जिसके बारे में मैंने पूरी तरह नहीं सोचा था, और वह मेरी गलती है। अगर मैं विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं था, तो मैं लोगों को उस विधानसभा के लिए वोट देने के लिए कैसे तैयार कर सकता हूं।' नेकां उपाध्यक्ष ने कहा, 'मैं कैसे उम्मीद कर सकता हूं कि मेरे साथी उस विधानसभा के लिए वोट मांगेंगे जिसे मैं स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूं, इसने मुझ पर दबाव डाला है और मैं लोगों को गलत संकेत नहीं देना चाहता।'

Advertisement
Tags :
Advertisement
×