मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नारनौंद से कांग्रेस प्रत्याशी पर उत्तेजक भाषण देने का आरोप, जांच के आदेश

11:14 AM Sep 21, 2024 IST

हिसार, 20 सितंबर (हप्र)
नारनौंद से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के चुनाव एजेंट वृतपाल सिंधु ने हलके से कांग्रेस प्रत्याशी जसवीर सिंह जस्सी पेटवाड़ के खिलाफ उत्तेजक व हिंसा भड़काने का भाषण देने का आरोप लगाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त को शिकायत भेजकर एफआईआर दर्ज करवाने की मांग की है। अपनी शिकायत के साथ उन्होंने एक वीडियो भी भेजा है। जिला निर्वाचन अधिकारी कम जिला उपायुक्त ने पुलिस ने निर्वाचन अधिकारी को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
वायरल वीडियो में कांग्रेस प्रत्याशी जसबीर जस्सी पेटवाड़ एक गांव की सभा को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि बड़ा गांव है, एक-एक वोट से काम नहीं चलेगा, सभी को दो-दो चार-चार फालतू वोट (फर्जी वोट) डालने हैं। चुनाव आयोग को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी हलके में हिंसा को भड़का रहे हैं। उनके एक भाषण का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वे उत्तेजक व हिंसा भड़काने की बातें कर रहे हैं। आरोप है कि अपने भाषण में जसवीर जस्सी मतदान के दिन पोलिंग बूथ पर हंगामा करने और बूथ कैप्चर करने और अपने कार्यकर्ताओं को चार-पांच बार मतदान करने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जसवीर जस्सी चुनाव प्रचार के दौरान गैंगस्टर के साथ भी देखे गए हैं। उन्होंने कहा कि कांगे्रेस प्रत्याशी का यह भाषण ना सिर्फ आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन है बल्कि भारतीय न्याय संहिता और रिप्रजंटेशन आफ पीपल एकट के तहत भी अपराध है। जिला उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया से बात की तो उन्होंने बताया इस शिकायत पर हांसी पुलिस व नारनौंद निर्वाचन अधिकारी को उचित कार्रवाई के लिए कहा गया है।

Advertisement

नहीं हो पाया संपर्क, मैसेज का भी नहीं दिया जवाब

मामले के बारे में कांग्रेस प्रत्याशी का पक्ष जानने के लिए उनसे भी संपर्क किया गया लेकिन ना तो उन्होंने मोबाइल पर बात की और ना ही टेक्स्ट मैसेज का जवाब दिया।

Advertisement
Advertisement