मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मतदाताओं ने एनडीए पर भरोसा जताया, इसके लिए आभार: मोदी

08:19 PM Jun 04, 2024 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 4 जून

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बाद राष्ट्रीय जनतात्रिक गठबंधन (एनडीए) पर भरोसा जताने के लिए मतदाताओं का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने लगातार तीसरी बार राजग पर अपना भरोसा जताया, देश के इतिहास में यह अभूतपूर्व उपलब्धि है।

लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए मोदी ने लिखा, "इस स्नेह के लिए मैं जनता-जनार्दन को नमन करता हूं, हम उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पिछले दशक में किये गए अच्छे कार्यों को जारी रखेंगे।"

Advertisement


ओडिसा में भी शानदारी जीत पर उन्होंने आभार जताया। कहा, "धन्यवाद ओडिशा ! यह सुशासन के लिए एक शानदार जीत है।" उन्होंने कहा कि इस स्नेह के लिए वह जनता-जनार्दन को नमन करते हैं, हम उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पिछले दशक में किये गए अच्छे कार्यों को जारी रखेंगे।

लोकसभा चुनाव के अब तक आए नतीजों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की ओर अग्रसर है लेकिन बहुमत से वह दूर नजर आ रही है। भाजपा अब तक 38 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है जबकि 201 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे हैं।

भाजपा कुल मिलाकर 239 सीटों पर आगे है, लेकिन 543 सदस्यों वाली लोकसभा में बहुमत के लिए आवश्यक 272 के जादुई आंकड़े से वह पीछे है। राजग का आंकड़ा 300 के करीब पहुंचता दिख रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे।''

उन्होंने ‘समर्पण भाव से अथक मेहनत' करने के लिए भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने ओडिशा में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के लिए राज्य की जनता का आभार जताया और कहा कि यह जीत सुशासन और राज्य की अनोखी संस्कृति के लिए है।

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के लोगों के सपनों को पूरा करने और ओडिशा को प्रगति की नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ेगी।'' भाजपा ने ओडिशा में अब तक आठ विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है और 73 अन्य क्षेत्रों में उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं।

निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार राज्य की कुल 147 विधानसभा सीट में से बीजू जनता दल (बीजद) एक सीट जीत चुकी है जबकि 47 पर आगे है। कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल की है और 13 पर आगे है। आंध्र प्रदेश में राजग के शानदार प्रदर्शन को उन्होंने असाधारण जनादेश करार दिया और इसके लिए उन्होंने प्रदेशवासियों का आभार जताया।

उन्होंने इस जीत के लिए तेदेपा नेता चंद्रबाबू नायडू, जनसेना पार्टी के पवन कल्याण और भाजपा नेताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘‘हम आंध्र प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए काम करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि आने वाले समय में राज्य समृद्ध हो।''

तेदेपा, भाजपा और जनसेना का राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन आंध्र प्रदेश में 21 लोकसभा और 139 विधानसभा सीटों पर आगे चल रहा है, जिसमें 25 विधानसभा क्षेत्रों में मिली जीत भी शामिल है।

निर्वाचन आयोग द्वारा प्रसारित नवीनतम जानकारी के अनुसार, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने 19 विधानसभा सीटें जीती हैं, जनसेना ने पांच और भाजपा ने एक सीट पर जीत हासिल की है, जबकि वाईएसआरसीपी अभी तक अपना खाता नहीं खोल पाई है, हालांकि वह 11 सीटों पर आगे चल रही है।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsLok Sabha Election ResultLok Sabha Election Result 2014Narendra ModiPM Narendra Modiनरेंद्र मोदीपीएम नरेंद्र मोदीभाजपालोकसभा चुनाव परिणामलोकसभा चुनाव परिणाम 2014हिंदी समाचार