For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नरेंद्र मोदी ने कुछ नवनिर्वाचित सांसदों को बैठक के लिए बुलाया

10:46 AM Jun 09, 2024 IST
नरेंद्र मोदी ने कुछ नवनिर्वाचित सांसदों को बैठक के लिए बुलाया
Advertisement

नयी दिल्ली, नौ जून (भाषा)

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की तीसरी सरकार में केंद्रीय मंत्री के पद पर शपथ दिलाए जाने की संभावना के बीच कुछ नवनिर्वाचित सांसदों को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित नरेंद्र मोदी के आवास पर उनके साथ बैठक के लिए सुबह 11.30 बजे बुलाया गया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक शीर्ष पदाधिकारी ने पार्टी के सांसदों को बैठक के लिए बुलाया है, हालांकि उन्होंने बैठक के कारण की जानकारी नहीं दी।

उन्होंने बताया कि ऐसी संभावना है कि इन सासंदों को आज शाम केंद्रीय मंत्री के पद पर शपथ दिलाई जा सकती है। तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) नेता जयदेव गल्ला ने इस बीच सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर बताया कि पार्टी के सांसद राम मोहन नायडू कैबिनेट मंत्री के पद पर शपथ लेंगे, जबकि अन्य सांसद चंद्रशेखर पेम्मासानी को राज्य मंत्री का पद दिया जाएगा।

Advertisement

मोदी रविवार शाम राष्ट्रपति भवन में गठबंधन सरकार के अध्यक्ष के तौर पर लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले के दो कार्यकाल में भाजपा ने पूर्ण बहुमत हासिल कर सरकार बनाई थी।

मोदी (73) प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे नेता होंगे। नेहरू ने 1952, 1957 और 1962 के आम चुनावों में जीत हासिल की थी। भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के देशों के नेताओं के अलावा गणमान्य व्यक्तियों और विशेष आमंत्रितों के भी राष्ट्रपति भवन में शाम सवा सात बजे प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×