मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नारायण सेवा संस्थान ने लगाया मोबाइल दुष्परिणाम जागरूकता शिविर

09:42 AM May 20, 2024 IST
कैथल में मोबाइल से होने वाले नुकसान की जानकारी देते डा. नरेश गर्ग। -हप्र

कैथल, 19 मई (हप्र)
नारायण सेवा संस्थान शाखा कैथल द्वारा चलाए जा रहे मोबाइल दुष्परिणाम जागरूकता अभियान के तहत आज शाखा कैथल की टीम डॉ नरेश गर्ग, ज्ञानचंद भल्ला, शेर सिंह और सोमनाथ के साथ एवरग्रे पब्लिक स्कूल कैथल में पहुंची और विद्यार्थियों को मोबाइल के दुष्परिणामों के बारे में अवगत कराया।
सबसे पहले शेर सिंह ने बताया कि नारायण सेवा संस्थान उदयपुर शाखा कैथल के संरक्षक सतपाल मंगला, संयोजक डॉ. विवेक गर्ग, सहसंयोजक दुर्गा प्रसाद और सचिव डॉ. अनिल जिंदल के नेतृत्व में विगत 9 वर्षों से कैथल में निर्धन, वंचित और दिव्यांग बंधुओं के जीवन में आशा की एक नयी किरण लाने का काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि करनाल रोड पर हनुमान वाटिका के सामने फ्रेंड्स कॉलोनी में निर्माणाधीन दया गुप्ता मानव मंदिर नारायण सेवा केंद्र संपूर्ण उत्तरी भारत के दिव्यांगजनों के लिए एक वरदान साबित होगा।
उसके बाद सहसचिव डॉ. नरेश गर्ग ने बच्चों को मोबाइल के अत्यधिक उपयोग से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि मोबाइल का अत्यधिक उपयोग बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य, करियर और परिवार को बर्बाद कर रहा है। उन्होंने बच्चों को मोबाइल से दूर रहने के लिए मोबाइल व्रत लेने की सलाह देते हुए और कहा कि इसका उपयोग कम करने के लिए सप्ताह में एक दिन ऐसा रखें जिस दिन आप मोबाइल का बिलकुल भी प्रयोग न करें। उसके बाद ज्ञानचंद भल्ला ने विद्यार्थियों को मोबाइल के दुष्परिणामों से बचने के लिए जरूरी टिप्स दिए।
इसके बाद स्कूल के प्राचार्य रजत गुप्ता ने नारायण सेवा संस्थान के सदस्यों का इस जागरूकता अभियान के लिए धन्यवाद किया।

Advertisement

Advertisement