मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कमाच खेड़ा गांव में 27 मतदाताओं के नाम वोटर सूची से गायब

09:10 AM May 26, 2024 IST
जुलाना क्षेत्र में शनिवार को कमाच खेड़ा गांव के स्कूल में बूथ पर वोट कटने पर शिकायत करते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

दलेेर सिंह/हप्र
जींद (जुलाना), 25 मई
सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जुलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव कमाच खेड़ा में बूथ नंबर 196 पर शनिवार को मतदान करने पहुंचे मतदाता करीब 2 घंंटे तक लाइन में लगे रहे, जब उनका नंबर आया तो उनका नाम मतदाता सूची से गायब मिला। ऐसे में 27 मतदाताओं को बिना वोट डाले बैरंग लौटना पड़ा। बूथ पर कुल 1228 मतदाता है। इनमें से 27 मतदाताओं के नाम मतदाता कटने से गांव में रोष है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत बूथ पर मौजूद अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों ने समस्या सेक्टर आॅफिसर के सामने रखी, लेकिन उन्होंने वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने का हवाला देकर बैरंग लौटा दिया। ग्रामीण जितेंद्र ने बताया कि कमाच खेड़ा गांव निवासी सरोज बाला, छत्र, संतोष, प्रवीन, जोनी, साहिल, सुमित, साहिल, बिरेंद्र, सीमा देवी, चंद्रो, फते सिंह, संदोखी, शालू, अंतिमा, सरूचि, राधेश्याम, दर्शन, अशोक कुमार, बीरमति, फुलपति 27 लोगों को वोट डालने से महरूम रहना पड़ा।
कमाच खेड़ा गांव के बीएलओ सुरेश कुमार ने कहा कि सभी मतदाताओं की सूची को आलाधिकारियों के पास भेज दिया गया था। उनके द्वारा किसी भी ग्रामीण का वोट नहीं काटा गया। वोटर लिस्ट ऊपर से बनकर आती है। वोट क्यों काटे गए, इसकी जांच की जाएगी। सेक्टर आॅफिसर रणधीर सिंह ने कहा कि अब तक लिखित में कोई शिकायत नहीं आई है। चुनाव आयोग वोटर सूची जारी करता है। आपति दर्ज करवाने की भी समय सीमा होती है। अगर किसी को कोई शिकायत है तो वो लिखित में शिकायत दें, जिससे उच्चाधिकारियों को भेजकर समाधान किया जाएगा।

''शिकायत आएगी तो जांच की जाएगी। वोट कटने के कई कारण हो सकते हैं। कई बार वोट ट्रांसफर के कारण भी वोट कट जाते हैं। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि वोट किस कारण काटा है।''
-मोहम्मद इमरान रजा, उपायुक्त, जींद

Advertisement

Advertisement
Advertisement