For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मंडी से प्रतिभा सिंह, हमीरपुर से सतपाल रायजादा का नाम लगभग फाइनल

07:21 AM Mar 20, 2024 IST
मंडी से प्रतिभा सिंह  हमीरपुर से सतपाल रायजादा का नाम लगभग फाइनल
Advertisement

शिमला, 19 मार्च (हप्र)
हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर मंगलवार को दिल्ली में मंथन हुआ। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद दिल्ली में दोपहर बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कमेटी के चेयरमैन भक्त चरण दास की अध्यक्षता में हुई। इसमें हिमाचल की चारों सीटों पर संभावित प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की गई।
सूत्रों के अनुसार हिमाचल में आखिरी चरण में मतदान की वजह से कांग्रेस हाईकमान टिकट फाइनल करने में जल्दबाजी नहीं करेगी। कांग्रेस अभी सिर्फ दाे सीटों पर ही नाम घाेषित करेगी। इनमें मंडी संसदीय सीट से प्रतिभा सिंह और हमीरपुर संसदीय सीट से सतपाल रायजादा का नाम लगभग फाइनल बताया जा रहा है। हालांकि सही तस्वीर प्रत्याशियाें के नामों की सूची जारी हाेने पर साफ हाेगी। बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला के अलावा मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी मौजूद रहे।

किसी मौजूदा विधायक को लाेकसभा चुनाव नहीं लड़वाएगी पार्टी

बैठक में छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि कांग्रेस किसी भी मौजूदा विधायक को लाेकसभा चुनाव नहीं लड़वाएगी। प्रदेश में घटे राजनीतिक घटनाक्रम और अंक गणित में कांग्रेस की 40 में से 34 सीटें रह गई है। इसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इसलिए शिमला संसदीय सीट से विधायक विनोद सुल्तानपुरी का नाम वेटिंग में रखा गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×