मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नैना चौटाला ने निभाया किसानों को किया वादा

08:48 AM Aug 07, 2023 IST

चरखी दादरी, 6 अगस्त (निस)
बाढड़ा अनाज मंडी के सामने चल रहे किसानों के धरने पर सप्ताहभर पहले पहुंची विधायक नैना सिंह चौटाला ने किसानों द्वारा रखी गई मांगों पर संज्ञान लिया लेते हुए किसानों से किए वादा को पूरा किया हैं। प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की चार में से तीन बड़ी मांगें अगले सप्ताह तक पूरी हो जाएंगी।
विधायक नैना चौटाला ने बताया कि 31 मार्च 2023 को लैप्स हुए वर्ष 2020 और 2022 के खराबे का मुआवजा जल्द दोबारा जारी होगा। वर्ष 2020 का मुआवजा जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंच चुका हैं। क्लर्कों की हड़ताल खत्म होते ही किसानों को मुआवजा वितरण शुरू करवा दिया जाएगा। विधायक ने बताया की वर्ष 2022 का लैप्स हुआ मुआवजा भी अगले सप्ताह तक जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंच जाएगा।

Advertisement

किसानों द्वारा रखी दूसरी बड़ी मांग पर नैना चौटाला ने कहा की सहकारी समितियों द्वारा किसानों से ऋण पर ब्याज लिया जाता हैं। इस विषय पर बाढड़ा एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह व सहकारी समिति के अधिकारियों के बीच बैठक में सहमति बन गई हैं। सहकारी समिति के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं की जल्द से जल्द ऋण धारक किसानों का रिकार्ड आनलाइन करवाया जाए। ताकि सरकार किसान के ब्याज की अदायगी कर सके। विधायक नैना चौटाला ने कहा की ना केवल सहकारी समितियों द्वारा किसानों से ऋण पर लिया जाने वाला ब्याज बंद करवाया गया हैं बल्कि किसान से अभी तक लिया गया ब्याज भी रिफंड करवाने के आदेश दे दिए गए किसानों को दिए जाने वाले ट्यूबवेल कनेक्शन में अनावश्यक दस्तावेज जमा करवाने शर्त लगाई हुई हैं। बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ट्यूबवेल कनेक्शन आवंटन में लगी अनावश्यक दस्तावेज जमा कराने की शर्त को हटा दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement