मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नादौन का जवान अरविंद सिंह शहीद

07:33 AM Sep 15, 2024 IST
प्रतिकात्मक चित्र

हमीरपुर, 14 सितंबर (निस)
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान नादौन उपमंडल के जवान अरविंद सिंह शहीद हो गए हैं। जवान की शहादत का समाचार मिलते ही जिला व आस-पास के क्षेत्रों में शोक की लहर है। वहीं शहीद के आवास पर भी माहौल गमगीन हो गया है तथा परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हथोल पंचायत के गांव लाहड़ निवासी अरविंद सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह ने वर्ष 2017 में भर्ती होकर 20 डोगरा बटालियन में अपनी सेवाएं शुरू की थीं। वर्तमान में वह राष्ट्रीय राइफल्स में डोडा किश्तवाड़ क्षेत्र में तैनात थे। जानकारी के अनुसार के डोडा किश्तवाड़ में सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना के जवानों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान जवान अरविंद सिंह गोली लगने से घायल हो गए, जिसके चलते उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

Advertisement

एक माह की छुट्टी काटकर लौटे थे ड्यूटी पर

शहीद के पिता राजेंद्र सिंह ने मीडिया से बताया कि अरविंद सिंह एक माह की छुट्टी काटकर 15 दिन पहले ही ड्यूटी पर वापस लौटे थे। गत दिन ही बेटे ने 10 बजे वीडियो कॉल के माध्यम से पूरे परिवार से बातचीत कर हालचाल पूछा था। शाम 3:45 बजे बटालियन से फोन पर उन्हें बेटे की शहादत की सूचना मिली। शहीद अरविंद सिंह अपने पीछे पिता राजेंद्र सिंह, माता सरोज कुमारी, पत्नी इक्षू देवी, डेढ़ साल का बेटा और छोटे भाई को छोड़ गए हैं। शहीद के छोटे भाई भी 8 डोगरा बटालियन में हैं और इस समय जम्मू में तैनात हैं। वहीं शहीद के दादा देवी सिंह भी आर्मी से सेवानिवृत्त हुए हैं।

सुक्खू, धूमल व अनुराग ने जताया शोक

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर व पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री ने शहीद अरविंद सिंह की शहादत पर शोक जताया है।

Advertisement

Advertisement