मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नफे सिंह राठी हत्याकांड : दुकानदारों व व्यापारियों ने चार घंटे बंद रखे प्रतिष्ठान

08:17 AM Apr 19, 2024 IST
नफे सिंह राठी के गुनहगारों व साजिशकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे पीड़ित परिवार के सदस्य, समर्थक व इनेलो कार्यकर्ता। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 18 अप्रैल (निस)
पूर्व विधायक व इनेलो प्रदेश अध्यक्ष रहे नफे सिंह राठी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को शहर के बाजार बंद रहे। व्यापारियों व दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रख अपना पूर्ण सहयोग व समर्थन दिया। नफे सिंह राठी के परिजनों और समर्थकों द्वारा किए गए आह्वान का असर पूरे शहर में देखने को मिला। सुबह करीब 9 बजे नफे सिंह राठी के परिजन और समर्थक रेलवे स्टेशन के पास एकत्रित हुए और वहां से पैदल चलते हुए व्यापारियों से दुकान बंद रखने की अपील की। समर्थकों ने हाथों में नफे सिंह राठी को न्याय की मांग की तख्तियां भी ले रखी थीं और सभी ने काली पट्टी बांधकर अपना रोष जताया। इंडियन नेशनल लोकदल के व्यापार सेल की तरफ से नफे सिंह राठी व जयकिशन की हत्या के विरोध में सुबह 9 बजे से 1 बजे तक बहादुरगढ़ में स्वैच्छिक बाजार बंद का आह्वान किया गया था जिसके तहत रेलवे रोड, काठमंडी, मेन बाजार, झज्जर रोड, नाहरा-नाहरी रोड, नजफगढ़ रोड और दिल्ली रोहतक रोड समेत सभी बाजारों की दुकान बंद रही।

बहादुरगढ़ के बाजार में बंद दुकानें। -निस

इस हत्याकांड के करीब 2 महीने बीत जाने के बावजूद पुलिस के हाथ अभी तक इस मामले में पूरी तरह से खाली हैं। पीड़ित परिवार भाजपा के स्थानीय नेताओं पर इस हत्याकांड में शामिल होने का आरोप लगा रहा है, लेकिन पुलिस अभी तक इस बड़े हत्याकांड की गुत्थी को नहीं सुलझा पाई है। नफे सिंह राठी के भतीजे कपूर सिंह राठी और बेटे जितेंद्र राठी ने भाजपा सरकार पर हत्याकांड के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया। कपूर सिंह राठी का कहना है कि सरकार की शह के चलते अभी तक नफे सिंह राठी हत्याकांड की एफआईआर में नामजद भाजपा नेताओं के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है और न ही पुलिस अभी तक मुख्य साजिशकर्ता का नाम उजागर कर पाई है।
कपूर सिंह राठी और जितेंद्र राठी ने एक बार फिर से सरकार, पुलिस और प्रशासन से नफे सिंह राठी की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले फरार शूटरों की तुरंत गिरफ्तारी और इस हत्याकांड में शामिल भाजपा नेताओं से सख्ती से पूछताछ करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही जिसकी वजह से आज पूरा परिवार सड़कों पर है। अभी तक सीबीआई ने भी मामले की जांच शुरू नहीं की है। उन्होंने कहा कि आज बहादुरगढ़ की जनता जानना चाहती है कि आखिर नफे सिंह राठी की हत्या के पीछे असली साजिशकर्ता कौन है जिसे न कानून का डर है, न न्याय प्रणाली में विश्वास है।
परिजनों समेत इनेलो कार्यकर्ताओं ने इस स्वैच्छिक बाजार बंद में सहयोग देने के लिए बहादुरगढ़ के दुकानदारों व सभी व्यापारियों का आभार जताया। शीला नफे सिंह राठी, पार्षद प्रीति भूपेंद्र राठी के साथ पार्षद कुलदीप राठी, पार्षद रजनीश उर्फ मोनू, पार्षद विशाल गर्ग, पार्षद विनोद जांगड़ा, पार्षद प्रतिनिधि संजीव मलिक, पार्षद रमन यादव, पार्षद बिजेंद दलाल, पार्षद मोहित राठी, पार्षद ज्योति नरेंद्र राठी सहित बड़ी संख्या में इनेलो कार्यकर्ताओं सहित बहादुगढ़वासियों ने नफे सिंह राठी व जयकिशन दलाल को न्याय दिलाने की मांग की।
इस मौके पर इनेलो पूर्वांचल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रदीप सिन्हा, इनेलो जिलाध्यक्ष जयभगवान पहलवान, कार्यकारी जिलाध्यक्ष रामनिवास सैनी, महिला जिलाध्यक्ष नीलम ढिल्लों, हलका अध्यक्ष सीमा दलाल, हलका उपाध्यक्ष निर्मला स्वामी, शहरी अध्यक्ष अनिल मदान, हलका अध्यक्ष पप्पू कानोंदा के अलावा सभी वार्डों के अध्यक्ष, सभी सैलों के अध्यक्षों सभी हजारों की संख्या में इनेलो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement