मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नड्डा की पत्नी की एसयूवी वाराणसी से बरामद, 3 आरोपी काबू

10:31 AM Apr 08, 2024 IST

नयी दिल्ली, 7 अप्रैल (एजेंसी)
दिल्ली पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी के एक एसयूवी वाहन को दिल्ली के गोविंदपुरी में एक सर्विस सेंटर से चोरी होने के लगभग दो सप्ताह बाद उत्तर प्रदेश के वाराणसी से बरामद कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि मामले में तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान यूपी निवासी शिवांश त्रिपाठी (23), सलीम (34) और मोहम्मद रईस (33) के रूप में की गई है।
पुलिस ने बताया कि सफेद रंग की टोयोटा फॉर्च्यूनर 19 मार्च को दक्षिण-पूर्व दिल्ली के गोविंदपुरी से तब चोरी हो गई थी, जब इसका चालक जोगिंदर इसे सर्विस सेंटर पर छोड़कर कुछ देर के लिए घर लौटा था। पुलिस ने कहा कि एसयूवी नड्डा के गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में उनकी पत्नी के नाम पर पंजीकृत है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) राजेश देव ने बताया, ‘आरोपियों में से एक कार चोर है, जबकि दो अन्य चोरी की कारों को एक राज्य से दूसरे राज्य पहुंचाते थे। उनकी गिरफ्तारी के साथ, चोरी में इस्तेमाल की गई एक और चोरी की कार उनके कब्जे से बरामद की गई।’ उन्होंने कहा कि जोगिंदर द्वारा गोविंदपुरी पुलिस थाने में ई-प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद जांच शुरू की गई। डीसीपी ने बताया, ‘मामला दक्षिणपूर्व दिल्ली के वाहन चोर रोधी दस्ते को स्थानांतरित कर दिया गया था और एक टीम का गठन किया गया। जांच के दौरान, टीम ने कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया और हरियाणा के फरीदाबाद के बड़खल तक पहुंची।’ उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि शिवांश त्रिपाठी और उसका गिरोह कथित तौर पर इस मामले में शामिल है और पहली सफलता 22 मार्च को तब मिली जब टीम ने उसे पटियाला हाउस अदालत के पास पकड़ा। त्रिपाठी ने अपने परिवार की खराब वित्तीय स्थिति के कारण दसवीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी।

Advertisement

Advertisement