मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नड्डा ने जीत के लिए मनोहर, नायब से लिया फीडबैक

08:27 AM May 11, 2024 IST
पंचकूला में शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करते मुख्यमंत्री नायब सैनी, पूर्व सीएम मनोहर लाल एवं अन्य नेता।
Advertisement

चंडीगढ़, 10 मई (ट्रिन्यू)
हरियाणा में मचे सियासी घमासान तथा लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को पंचकूला पहुंचकर प्रदेश कार्यकारिणी के साथ मंथन बैठक की। शुक्रवार को कई घंटे तक चली इस बैठक में लोकसभा की सभी दस सीटों पर चर्चा की गई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह के हरियाणा दौरे को लेकर भी रणनीति पर चर्चा की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री नायब सैनी तथा पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ हरियाणा में चल रहे राजनीतिक संकट को लेकर भी चर्चा की गई।
हरियाणा में पिछले चार दिनों से राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। समूचा विपक्ष एकजुटता से नायब सरकार को अल्पमत की सरकार बताकर घेर रहा है। दूसरा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा प्रत्याशियों का लगातार विरोध हो रहा है। बैठक में नड्डा ने प्रत्येक लोकसभा सीट पर अब तक हुए प्रचार को लेकर रिपोर्ट हासिल की। बैठक में उन प्रत्याशियों के लोकसभा हलकों के बारे में भी चर्चा की गई जिनका विरोध हो रहा है। संयुक्त बैठक के बाद नड्डा ने वरिष्ठ नेताओं के साथ अलग-अलग भी बैठक की। इस बैठक के दौरान नड्डा ने कैप्टन अभिमन्यु के साथ हिसार लोकसभा सीट पर करीब आधा घंटा चर्चा की। इस सीट से प्रत्याशी रणजीत सिंह का जहां सबसे अधिक विरोध हो रहा है वहीं कुलदीप बिश्नोई तथा उनके बेटे भव्य बिश्नोई चुनाव प्रचार से दूरी बनाए हुए हैं। सूत्रों के अनुसार लोकसभा प्रभारियों ने उन सभी नेताओं के बारे में नड्डा को बताया जो अभी तक पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में नहीं चल रहे हैं।
जिन सीटों पर प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है वहां पर माइक्रो मैनेजमेंट करते हुए स्थानीय नेताओं को आगे करके प्रचार की रणनीति बनाई जाएगी। अब तक जो नेता प्रत्याशियों के समर्थन में नहीं चले हैं उन पर पार्टी हाईकमान लोकसभा चुनाव के बाद सख्ती के मूड में है। जिसके चलते प्रदेश स्तर के नेता उन्हें एक बार और प्रत्याशियों के साथ चलने का मौका देंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement