मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मेडिकल कॉलेज पर लोगों को भ्रमित कर रहे नड्डा : सुक्खू

07:59 AM Jul 07, 2023 IST
मैक्लोडगंज में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हिमाचल के सीएम सुखविंदर सुक्खू।
Advertisement

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 6 जुलाई
राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर की स्वीकृति को लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के दावे को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने आज हमीरपुर में कहा कि 3 मार्च, 2014 को तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उनके (सुक्खू) आग्रह पर यह मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किया था। उन्होंने कहा कि तत्कालीन केन्द्र सरकार ने इसके लिए 189 करोड़ रुपये की राशि भी आवंटित की थी। उन्होंने कहा कि अब भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष इस मेडिकल कॉलेज का झूठा श्रेय लेकर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को गति प्रदान करते हुए इसके लिए 150 करोड़ रुपये की राशि जारी की है।
मुख्यमंत्री ने विपक्ष से आग्रह किया कि वह इस तरह के झूठे श्रेय लेने के बजाय केन्द्र के समक्ष हिमाचल प्रदेश के हितों की पैरवी करने में राज्य सरकार का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि केन्द्र शासित चंडीगढ़ में हिमाचल की 7.19 प्रतिशत हिस्सेदारी बनती है और राज्य सरकार इसे प्राप्त करने की दिशा में निरन्तर प्रयासरत है। इसके अतिरिक्त प्रदेश में स्थापित भाखड़ा ब्यास प्रबन्धन बोर्ड की परियोजनाओं में रॉयल्टी इत्यादि में हिमाचल की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए भी प्रयास कर रही है।
हमीरपुर के पांच दिवसीय प्रवास पर पहुंचे मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सुक्खू ने गृह विधानसभा क्षेत्र नादौन में लगभग 12.30 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित लघु सचिवालय का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि नवनिर्मित लघु सचिवालय में स्थानीय लोगों को केन्द्रीकृत रूप से विभिन्न सरकारी सुविधाएं एक ही छत के नीचे उपलब्ध होंगी।

‘दलाई लामा अहिंसा, करुणा और भाईचारे का प्रतीक’
धर्मशाला (निस) : मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जिला कांगड़ा के धर्मशाला के मैक्लोडगंज में तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा को उनके 88वें जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने दलाई लामा को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि तिब्बती समुदाय के लोगों और प्रदेश के बीच 75 वर्षों का गहरा रिश्ता है। उन्होंने दोनों समुदायों के बीच सौहार्दपूर्ण सह-अस्तित्व पर प्रकाश डाला और आश्वस्त किया कि राज्य सरकार तिब्बती समाज के कल्याण के लिए सदैव तत्पर रहेगी। सुक्खू ने कहा कि आध्यात्मिक गुरू की जीवन यात्रा, दृढ़-निश्चय समर्पण और संघर्षों से भरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दलाई लामा अहिंसा, करुणा और भाईचारे का प्रतीक हैं। इस अवसर पर केंद्रीय तिब्बती प्रशासन के अध्यक्ष पेंपा त्सेरिंग, संसद के अध्यक्ष खेंपो सोनम तेनफाल, मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर, कृषि मंत्री प्रो. चंद्र कुमार, पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष रघुवीर सिंह बाली, सीएम के प्रधान सलाहकार गोकुल बुटेल, मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल और किशोरी लाल, विधायक यादविन्द्र गोमा, केवल सिंह पठानिया, मलेंदर राजन आदि उपस्थित थे।

Advertisement

‘सरकार के खिलाफ अस्थिरता का माहौल पैदा कर रही भाजपा’

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह मीडिया से बात करते हुए।

शिमला (निस) : लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा प्रदेश में कांग्रेस सरकार के खिलाफ अस्थिरता का माहौल पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल देव भूमि है और इसे महाराष्ट्र नहीं बनने दिया जाएगा। विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू की मजबूत सरकार है जो पूरे पांच साल तक चलेगी और अगली बार भी जीत कर सत्ता में आएगी। विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश पर आए आर्थिक संकट और 75 हजार करोड़ रूपए के भारी भरकम कर्ज के लिए पूर्व भाजपा सरकार को जिम्मेवार ठहराया और कहा कि इस सबके बावजूद प्रदेश सरकार बेहतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को बेतुकी बयानबाजी को छोड़कर प्रदेश के विकास में सहयोग करना चाहिए और प्रदेश के हक की आवाज केंद्र के समक्ष उठानी चाहिए।

Advertisement
Tags :
कॉलेजनड्डाभ्रमितमेडिकलमेडिकल कॉलेजलोगोंसुक्खू
Advertisement