For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मुंबई में मेरा छोटा परिवार, अब गुरुग्राम मेरी राजनीतिक कर्मभूमि, : राज बब्बर

09:10 AM Jun 06, 2024 IST
मुंबई में मेरा छोटा परिवार  अब गुरुग्राम मेरी राजनीतिक कर्मभूमि    राज बब्बर
Advertisement

गुरुग्राम, 5 जून (हप्र)
गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव हारने के बाद इंडी गठबंधन के उम्मीदवार राज बब्बर ने कहा कि उनके लिए आज का दिन नयी शुरुआत करने का है। यहां की जनता के वे आभारी हैं कि उनके पूर्वजों की धरती ने उन्हें अपनाया है। मैं जहां पैदा हुआ हूं, वहां भी इतनी तादाद में लोगों ने नहीं अपनाया, जितना गुरुग्राम के लोगों ने अपनाया है। राज बब्बर बुधवार को यहां सेक्टर-15 स्थित अपने चुनाव कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। राज बब्बर ने कहा कि वे यहां हार-जीत के लिए नहीं बल्कि जनता का दिल जीतने आए थे। उसमें कामयाब भी रहे हैं। मुंबई में उनका एक छोटा सा परिवार है और गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में उनके 7 लाख 33 हजार परिवार बने हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रचार के मात्र 18 दिन ही सही से काम कर पाया। तीन मई को नामांकन किया था। उसके बाद 5 मई से चुनाव प्रचार में शुरू किया और 23 मई तक 18 दिन खूब मेहनत की। रोजाना 50 हजार लोगों तक पहुंचे और उन्हें अपना बनाया।
उन्होंने कहा कि लोगों ने ही अहसास करा दिया कि मैं बाहरी नहीं हूं। बहुत से लोगों तक पहुंच भी नहीं पाए। राज बब्बर ने कहा कि अब वे गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते रहेंगे। जिन्हें जनता ने प्रतिनिधि चुना है, उसने बात करके समाधान कराएंगे। उन्होंने कहा कि आज से वे अपने लोकसभा क्षेत्र में लोगों को धन्यवाद देने के लिए दौरे शुरू कर रहे हैं। गुरुवार को रेवाड़ी, बावल, पटौदी में जाएंगे। शुक्रवार को गुरुग्राम, सोहना और बादशाहपुर जाकर लोगों का आभार जताएंगे। इस लोकसभा क्षेत्र का हर व्यक्ति उनके लिए सम्मानित है।
उनसे एक सवाल किया गया कि इस इलाके के पूर्व प्रत्याशी और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा है कि कांग्रेस ने यदि उन्हें टिकट दिया होता तो यहां का परिणाम ज्यादा अच्छा होता। इस पर राज बब्बर ने कहा कि मैंने उनका बयान नहीं देखा है लेकिन मैं एक बात कह सकता हूँ कि उनके बेटे विधायक चिरंजीव राव ने और खुद कैप्टन अजय सिंह ने उनके लिए काफी काम किया है और कोई कसर नहीं छोड़ी है। मुझे उनसे कोई शिकायत नहीं है।

जनता ने मुझे बहुत प्यार दिया

राज बब्बर ने कहा कि मतगणना के पहले दिन उन्होंने राव इंद्रजीत को फोन करके शुभकामनाएं दी थीं। बदले में राव इंद्रजीत ने भी उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि मैंने कभी किसी की अदावत नहीं की। किसी के खिलाफ नहीं बोला। चुनाव में हार के विश्लेषण की बात पर राज बब्बर ने कहा कि विश्लेषण तब होता है जब आप जनता ने अस्वीकार किए हों। यहां तो जनता ने खूब प्यार दिया है। उन्होंने भाजपा के 400 पार के नारे को लेकर कहा कि उनका क्या हुआ। अब नीतीश, नायडू का इंतजार कर रहे हैं। एग्जिट पोल पर उन्होंने कहा कि मीडिया घरानों को सोचना चाहिए। अपने दायित्व को ठीक से निभाना चाहिए। राज बब्बर ने कहा कि वे किसी के विरोधी नहीं हैं। वे साथ चलने में विश्वास रखते हैं। वे विरोध की राजनीति नहीं करते। वे सामाजिक व्यक्ति हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×