For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी सरकार में मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित : मनोहर लाल

11:16 AM May 08, 2024 IST
मोदी सरकार में मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित   मनोहर लाल
फिरोजपुर झिरका में मंगलवार को भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह और पूर्व सीएम मनोहर लाल जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए। -हप्र
Advertisement

फिरोजपुर झिरका, 7 मई (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को गुरुग्राम लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि मेवात के तीनों हलकों से 2 लाख से ज्यादा वोट से जीताकर राव इंद्रजीत को लोकसभा में भेजना है। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस के बहकावे में नहीं आना है। कांग्रेस द्वारा पैदा किए गए डर से बाहर निकलकर कमल खिलाना है। मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा की सरकारें मजहब और जाति देखकर काम नहीं करती। भाजपा के लिए गरीब, युवा, महिला और किसान ही जाति है। मोदी सरकार ने गरीबों को पक्के मकान दिए और मकान में शौचालय बनवाए, नल से जल दिया, गैस कनेक्शन दिए और आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का इलाज कराने का अधिकार दिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में मुसलमान जितने सुरक्षित हैं, उतने कांग्रेस की सरकार में कभी नहीं रहे। उन्होंने कहा कि 1980-90 के दशक में देश के अंदर चाहे दिल्ली हो या फिर कानपुर, अलीगढ़ हो या मेवात में हिंदू मुस्लिम के नाम पर दंगे होते थे। 2014 में मोदी की सरकार बनने के बाद दंगों पर लगाम लगी है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पटेल, जिला प्रभारी समय सिंह भाटी, पूर्व डिप्टी स्पीकर चौधरी आजाद मोहम्मद, पूर्व विधायक नसीम अहमद, नगर पालिका प्रधान मनीष जैन, जिला महामंत्री शिव कुमार बंटी, पूर्व चेयरमैन भानीराम मंगला, राज कुमार गर्ग, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप आर्य, डॉ. महेन्द्र गर्ग, महिला जिलाध्यक्ष गोल्डी शर्मा, युवा भाजपा नेता वसीम आजाद, ताहिरा अजमत, डॉ. सुरेश बघेल, गंगादान डागर आदि के अलावा काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मेवात से मेरा रिश्ता है सैकड़ों साल पुराना : राव इंद्रजीत

भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मेरा रिश्ता मेवात से कोई 10 या 15 साल का नहीं है, बल्कि सैकड़ों साल पुराना है। इतिहास के पन्नों पर नजर दौड़ाएंगे तो पता चलेगा कि 1857 की आजादी की पहली जंग में मेरे पूर्वज और आपके पूर्वजों ने मिलकर लड़ाई लड़ी थी। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि पहली बार 2009 में वोट मांगने आया था, जब 80 हजार वोटों से जीत हुई थी। दूसरी बार भाजपा ने 2014 में टिकट देकर चुनाव लड़वाया तब ढाई लाख वोट से जीता था। 2019 के चुनाव में पौने चार लाख वोटों से जीत हुई थी। तीनों बार मेवात ने मेरी उम्मीदों पर पानी फेरा है। उन्होंने कहा कि इस बार मैं फिर उम्मीद करके आया हूं और मेरी उम्मीद को अमलीजामा पहना दो।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×