For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हत्या का मामला दर्ज, 5 माह पहले ही हुई थी शादी

07:37 AM Jul 17, 2023 IST
हत्या का मामला दर्ज  5 माह पहले ही हुई थी शादी
Advertisement

फरीदाबाद, 16 जुलाई (हप्र)
संजय कॉलोनी में रहने वाले नवीन सिंह की बेटी सविता की मौत ससुराल में हो गई है। 5 महीने पहले सविता की शादी बड़े धूमधाम के साथ गाजियाबाद के रहने वाले कृष्ण से हुई थी। सविता के परिजनों का आरोप है कि एक महीना पहले ही सविता के ससुराल में जेवरात की चोरी हुई थी, जिसके चलते उसे प्रताडि़त किया गया। चोरी का इल्जाम भी सविता पर लगाया गया और अब उसकी अचानक मौत हो गई।
परिजनों के अनुसार ससुराल वाले उस पर मायके से 25 लाख लाने का दबाव डाल रहे थे। ससुरालियों ने अब फोन करके बताया कि सविता ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है, जबकि उसकी हत्या की गई है। गाजियाबाद पुलिस ने शिकायत लेकर बयानों के आधार पर धारा 498ए और धारा 304 बी के तहत मामला दर्ज करके शव का पोस्टमार्टम करा उन्हें सौंप दिया है, जिसका फरीदाबाद में विधिवत रूप से अंतिम संस्कार कर दिया है, लेकिन सुसाइड नहीं, हत्या हुई है।
गौरतलब है कि 5 मार्च 2023 को सविता की शादी गाजियाबाद के रहने वाले कृष्ण से हुई थी। एक महीना पहले घर के जेवरात की चोरी हो गई थी, जिसका सारा इल्जाम सविता पर लगाया गया और दबाव डाला गया कि वह अपने पिता से 25 लाख लेकर आए।
इसके बाद सविता फरीदाबाद आ गई और समझौता हुआ कि सविता को जो मायके से जेवरात मिले थे, वह उसे नहीं दिए जाएंगे। इसके बाद सविता को उसके सास-ससुर पहले जयपुर, फिर गाजियाबाद ले गए।
अब मायके वालों को सूचना मिली कि उनकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है, जबकि उनकी बेटी कभी भी आत्महत्या नहीं कर सकती, बल्कि उसकी हत्या की गई है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×