For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नगर निगम की बैठक आज, आएंगे 20 प्रस्ताव

07:55 AM Jun 11, 2024 IST
नगर निगम की बैठक आज  आएंगे 20 प्रस्ताव
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 10 जून (हप्र)
मंगलवार को नगर निगम की 335वीं बैठक आयोजित की जायेगी जिसमें शहर के विकास के लिए 20 प्रस्ताव लाए जाएंगे। बैठक में शहर के नवनिर्वाचित सांसद मनीष तिवारी के शिरकत करने की संभावना जताई जा रही है।
जानकारी के मुताबिक बैठक मंगलवार को सुबह 11 बजे नगर निगम के मीटिंग हॉल में आयोजित की जाएगी। चंडीगढ़ में सेक्टर 25 का श्मशान घाट सबसे बड़ा है। नगर निगम की बैठक में सेक्टर 25 के श्मशान घाट को अपडेट करने का प्रस्ताव लाया जाएगा। इसके लिए करीब 7 करोड़ की लागत रखी गई है। यह श्मशान घाट 1960 में बनाया गया था। इसमें 25 शेड बनाए गए हैं। यहां पर बारिश के दिनों में पानी जमा होने और पार्किंग की काफी समस्या रहती है। इसके अलावा रोज गार्डन और टेरेस गार्डन में दिव्यांग लोगों के आने-जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। इन्हें सुविधाएं देने के लिए करीब दो करोड़ की लागत से विकास करवाया जाएगा।
नगर निगम के एजेंडे में 2.6 करोड़ की लागत से 5 ऑफिस और पांच सेनिटेशन बूथ बनाने का प्रस्ताव लाया जा रहा है। इसमें चंडीगढ़ नगर निगम की सीमा में यह बूथ बनाए जाएंगे। जहां पर सफाई कर्मचारी काम पर जाने से पहले और काम से आने के बाद इकट्ठे होंगे। यहीं पर उनकी हाजिरी लगाई जाएगी। इसके अलावा दिन में जब भी इन लोगों को खाना खाने या आराम करने की जरूरत होगी तो वह यहां पर कर सकते हैं। इसके लिए नगर निगम की तरफ से जगह की तलाश की जा रही है। जब एक बार यह प्रस्ताव पास हो जाएगा। इसके बाद इनको बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।
बैठक में गठबंधन की तरफ से आम आदमी पार्टी के प्रधान कुलदीप सिंह और गठबंधन की तरफ से ही कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी इस बैठक में हिस्सा ले सकते है हालांकि वे सोमवार को दिल्ली में बैठक में भाग लेने के लिए गए हुए थे। सूत्रों का कहना है कि मनीष तिवारी बैठक में भाग ले सकते हैं और शहर के विकास को नए आयाम देने के लिए कार्य कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×