For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नगर निगम ने दो फार्म हाउसों सहित कई अवैध निर्माण गिराये

03:53 PM Aug 25, 2021 IST
नगर निगम ने दो फार्म हाउसों सहित कई अवैध निर्माण गिराये
Advertisement

फरीदाबाद, 24 अगस्त (हप्र)

नगर निगम के तोड़फोड़ दस्ते ने मंगलवार सुबह पहले एनआईटी स्थित अपना भोजनालय द्वारा किए गए अवैध निर्माण तथा एन.एच.1 बाजार में दुकानदारों द्वारा दुकानों के आगे सामान रखकर किए गए अतिक्रमण को हटाया। दोपहर बाद नगर निगम व वन विभाग की टीम ने अरावली वन क्षेत्र में अवैध रूप से बने एक पूर्व पार्षद सहित दो लोगों के फार्म हाउसों में तोड़फोड़ की। अरावली वन क्षेत्र में शिक्षण संस्थान और अवैध फार्म हाउस काफी संख्या में बने हुए हैं। इनमें से कई शिक्षण संस्थानों ने नगर निगम में सीएलयू के लिए आवेदन किया हुआ है। इसके अलावा कई शिक्षण संस्थानों को सीएलयू मिल भी चुका है। कुछ ऐसे फार्म हाउस भी है जिनके पास सीएलयू नहीं है। नगर निगम आयुक्त बोले

Advertisement

नगर निगम के आयुक्त यशपाल यादव का कहना है कि अरावली में बने फार्म हाउसों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। जिन फार्म हाउस और शिक्षण संस्थान व होटल प्रबंधन के पास कागजात नहीं है, उन्हें ढहा दिया जाएगा।

इंफोर्समेंट विंग ने गिराये अवैध निर्माण

गुरुग्राम (हप्र): नगर निगम के दस्ते ने आयुद्ध डिपो के प्रतिबंधित तथा भोंडसी क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान पुलिसबल भी साथ रहा। एसडीओ संजोग शर्मा एवं वसीम अकरम अपनी टीम व पुलिस बल के साथ आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में स्थित धर्म कॉलोनी में पहुंचे। यहां पर टीम ने जेसीबी की मदद से 3 नए मकानों, एक निर्माणाधीन मकान तथा 4 दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं डीटीपी ई की टीम ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ख्वासपुर और बावड़ा बांकीपुर में काटी जा रही अवैध काॅलोनी में तोड़फोड़ की। दस्ते की कार्रवाई का स्थानीयजनों ने कड़ा विरोध किया। इसके बावजूद इन दोनों इलाकों पर काटी जा रही अवैध काॅलोनियों में डीपीसी व दूसरे निर्माणों को तोड़कर रोड नेटवर्क भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×