For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

निगमायुक्त ने किया बंधवाड़ी प्लांट का दौरा

10:57 AM Mar 27, 2024 IST
निगमायुक्त ने किया बंधवाड़ी प्लांट का दौरा
गुरुग्राम में मंगलवार को बंधवाड़ी प्लांट का दौरा करते निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ व अन्य। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 26 मार्च (हप्र)
नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बंधवाड़ी प्लांट का दौरा किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निगमायुक्त बंधवाड़ी कचरा निष्पादन प्लांट के हर हिस्से में गए तथा उन्होंने मौके पर कार्यरत ट्रोमल प्लांट की कार्यशैली को देखा। अधिकारियों ने बताया कि प्लांट में 31 ट्रोमल लगाए हुए हैं, जिनकी क्षमता 16500 टन कचरा निष्पादन की है। इसके साथ ही कचरे के निष्पादन उपरांत निकलने वाले आरडीएफ, इनर्ट व कंपोस्ट का डिस्पोजल भी नियमित किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि कचरे के निष्पादन उपरान्त निकलने वाले फ्रैक्शंस की समय-समय पर जांच करवाई जाती है। लीगेसी वेस्ट निष्पादन में लगी एजेंसियों द्वारा आरडीएफ को सीमेंट प्लांट में भिजवाया जाता है। इसी प्रकार लीचेट ट्रीटमेंट के लिए एक डीटीआरओ चालू है।
निगमायुक्त ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों तथा एजेंसियों के प्रतिनिधियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे लीगेसी वेस्ट निष्पादन कार्य तथा आरडीएफ, इनर्ट व कंपोस्ट के डिस्पोजल कार्य में और अधिक तेजी लाएं, ताकि निर्धारित समयावधि में लीगेसी वेस्ट को खत्म किया जा सके। इसके साथ ही बंधवाड़ी प्लांट के साथ लगते रास्ते से कचरा हटाकर रास्ते को खाली करवाएं। उन्होंने कहा कि वे अगला दौरा जल्द ही करेंगे तथा अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उस समय रास्ता खाली हो।
नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने गुरूग्राम के नागरिकों से अनुरोध किया कि वे ठोस कचरा प्रबंधन नियमों की पालना करते हुए कचरे को अलग-अलग करें, ताकि कचरे का सही प्रकार से निष्पादन हो सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×