For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

निर्माण के अंतिम चरण में अटकी मल्टीलेवल पार्किंग

10:28 AM Feb 02, 2024 IST
निर्माण के अंतिम चरण में अटकी मल्टीलेवल पार्किंग
Advertisement

गुरुग्राम, 1 फरवरी( हप्र)
सोहना चौक के नजदीक रेलवे रोड पर बनाई जा रही मल्टी लेवल पार्किंग का कार्य अंतिम चरण में अटक गया है। इस कार्य में अब बिजली के ट्रांसफार्मर अड़चन बन रहे हैं। इस अड़चन को दूर करने के लिए नगर निगम की तरफ से दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम से पत्राचार भी किया गया है। ट्रांसफार्मर के हटते ही निर्माण कार्य तेजी से पूरा होगा। वहीं, कमान सराय में बनाई जाने वाली मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण कार्य भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। नगर निगम की तरफ से इसका एस्टीमेट तैयार कर स्वीकृति के लिए चंडीगढ़ मुख्यालय भेजा गया है।
नगर निगम कमिश्नर नरहरि सिंह बांगड़ ने अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की और उसमें मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत परियोजनाओं की समीक्षा की और निर्माण कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। मल्टीलेवल पार्किंग की समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा के तहत नगर निगम गुरुग्राम द्वारा तीन स्थानों पर मल्टीलेवल पार्किंग की परियोजनाएं तैयार की गई थी। इनमें सोहना चौक में निर्माण कार्य फाइनल चरण में हैं।
अधिकारियों ने बताया कि पार्किंग साइट पर अड़चन बने ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने की स्वीकृति बिजली विभाग द्वारा दे दी गई है। निगमायुक्त ने कहा कि ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग का कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाएं, ताकि मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण कार्य पूरा हो सके। इसके अलावा, अधिकारियों ने बताया कि कमान सराय में पार्किंग निर्माण का एस्टीमेट तैयार करके मुख्यालय को स्वीकृति हेतु भेजा जा चुका है। साथ ही पोस्ट ऑफिस के पास जमीन का पजेशन लेने संबंधी प्रक्रियाएं की जा रही हैं। इस पर निगमायुक्त ने कहा कि उनकी इस बारे में जिला उपायुक्त से बात हो चुकी है, संबंधित कार्यकारी अभियंता उनसे मिलकर पजेशन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।
निगमायुक्त ने इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बरसात से पूर्व जल निकासी के सभी पुख्ता प्रबंध कर लें। जलभराव के संभावित स्थानों पर लगी मशीनरी का डाई रन करवाएं तथा अगर कोई कमी है, तो उसे दूर करवाएं।
समीक्षा के दौरान निगमायुक्त ने प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सेल्फ सर्टिफिकेशन कार्य में और अधिक तेजी लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। संयुक्त आयुक्त अखिलेश यादव ने बताया कि इस कार्य के लिए प्रॉपर्टी मालिकों से संपर्क करने हेतु एक एजेंसी हायर करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×