For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रेल रोको आंदोलन के बीच सांसद सिमरनजीत सिंह मान घर में नजरबंद

07:16 AM Mar 05, 2024 IST
रेल रोको आंदोलन के बीच सांसद सिमरनजीत सिंह मान घर में नजरबंद
Advertisement

संगरूर, 4 मार्च (निस)
शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष एवं सांसद सिमरनजीत सिंह मान द्वारा बंदी सिंहों सहित पंजाब के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों को लेकर किए गए रेल रोको आह्वान के जवाब में सिमरनजीत सिंह मान को आज बगुआना (संगरूर) स्थित उनके आवास में नजरबंद कर दिया गया। उनके आवास पर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।
आज के आंदोलन के उद्देश्य और मांगों के बारे में प्रेस से बात करते हुए सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के अन्न उत्पादक किसानों के साथ हमारे देश व प्रदेश की सरकार द्वारा बहुत बुरा व्यवहार किया जा रहा है। अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे किसानों पर गोलियां चल रही हैं, उन्हें मारा जा रहा है, उनके ट्रैक्टर-ट्रॉली और अन्य वाहनों में तोड़फोड़ की जा रही है, ट्रैक्टरों के इंजन में चीनी मिलायी जा रही है ताकि किसानों को आर्थिक नुकसान हो।
उन्होंने कहा कि किसानों की मांगें जैसे फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी जामा पहनाया जाए, बड़े साहूकारों की तरह किसानों का  कर्ज माफ किया जाए, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू की जाए आदि पूरी तरह जायज हैं।
सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि भाजपा ने पिछले दस साल में पंजाब को न कोई बड़ा प्रोजेक्ट और न ही कोई विशेष आर्थिक पैकेज दिया। बेरोजगारी दूर करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।
एनआईए, सीबीआई और ईडी द्वारा सिख नेताओं पर अवैध छापे मारे जा रहे हैं। पिछले दिनों पंजाब में पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारे गए युवाओं के बारे में बोलते हुए सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि सरकार द्वारा युवाओं के साथ गैंगस्टर शब्द जोड़कर पुलिस द्वारा जो एनकाउंटर किए जा रहे हैं, वे पूरी तरह से गलत हैं।
भले ही ये युवा गैंगस्टर बन गए हों, लेकिन इन्हें मारने की बजाय इन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जाना चाहिए। गोली मारकर जान लेना किसी बात का समाधान नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×