मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सांसद कृष्णलाल पंवार ने गौशाला में किया चारा गोदाम का उद्घाटन

08:37 AM Jul 10, 2023 IST
गुरुग्राम के फर्रुखनगर में रविवार को भाजपा सांसद कृष्ण लाल पंवार और गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष पूरन यादव मंच पर कार्यक्रम के दौरान । -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 9 जुलाई (हप्र)
फर्रुखनगर में स्थित दक्षिण हरियाणा की सबसे बड़ी श्री गऊशाला में रविवार को 72 लाख की लागत से बने एक चारा गोदाम का उद्घाटन राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार और गौसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन पूरन यादव लोहचब ने किया। सांसद ने 11 लाख रुपए सांसद कोष से दिए, तो गौसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन पूरन यादव ने यहां खाद बनाने के लिए 50 लाख की लागत के प्रोम प्लांट लगाने की घोषणा की।
7200 गौवंश वाली इस गोशाला में आयोजित समारोह में बोलते हुए सांसद ने कहा कि मनोहर सरकार ने गौसंवर्धन और गौशालाओं की स्थिति सुधारने के लिए जो कार्य किए हैं, पहले कभी नहीं हुए। आने वाले समय में भाजपा सरकार गौवंश के हित के लिए और भी बड़े कदम उठाएगी। राज्यसभा सांसद ने कहा कि सभी लोगों को गाय माता की सेवा के लिए कार्य करना चाहिए ताकि आने वाले समय में जल्द से जल्द हरियाणा में हर घर में गाय दिखाई दे। लोग घरों में गाय पालेंगे और उनकी सेवा करेंगे तो स्वास्थ और समृद्धि घर में वास करेगी।
आयोग के वाइस चेयरमैन पूरन यादव ने कहा कि नव निर्माण हुए चारा गोदाम में 17 हजार चारा रखने की क्षमता है। पूरन यादव ने कहा कि जल्दी प्रदेश की पांच गौशालाओं में बेहतर खाद बनाने के प्रोम प्लांट लगाए जाएंगे। यादव ने घोषणा की कि एक प्लांट फर्रुखनगर की इस गौशाला में भी लगाया जाएगा। जिस पर 50 लाख की लागत आएगी। यहां समाज सेवी संजय यादव, डिप्टी डायरेक्टर पुनीता गहलावत, भाजपा किसान मोर्चा का जिलाध्यक्ष बीरेंद्र यादव, दिनेश यादव, अशोक सिंह तंवर, बिजेंद्र गुलिया, विक्रम लोकरी, श्रीचंद प्रधान, हीरा लाल, बलजीत यादव आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
उद्घाटनकृष्णलालगोदामगौशालापंवारसांसद
Advertisement