For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सांसद दीपेंद्र हुड्डा बीसीए वर्ग की पैरवी करने वाले उत्तर भारत के पहले नेता

08:57 AM Aug 10, 2024 IST
सांसद दीपेंद्र हुड्डा बीसीए वर्ग की पैरवी करने वाले उत्तर भारत के पहले नेता
नयी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में शुक्रवार को सांसद दीपेंद्र हुड्डा को सम्मानित करते अति पिछड़ा वर्ग के नेता। -हप्र

हिसार, 9 अगस्त (हप्र)
लोकसभा में बजट सत्र के दौरान बहस में अति पिछड़ा वर्ग के हितों की जोरदार पैरवी करने पर नयी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के शिल्पकार-दस्तकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस घोषणा-पत्र कमेटी के सदस्य-सचिव व पूर्व आईएएस चंद्र प्रकाश ने नयी दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में सांसद दीपेंद्र हुड्डा को सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से अति पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधि मौजूद थे।
चंद्र प्रकाश ने बताया कि बीसीए समाज के हितों की तथ्यों सहित जोरदार ढंग से पैरवी करने वाले उत्तरी भारत के पहले नेता दीपेंद्र हुड्डा हैं। उन्होंने इससे पहले, हरियाणा भाजपा सरकार द्वारा ओबीसी क्रीमीलेयर को गलत तरीके से परिभाषित करने का मुद्दा पिछले वर्ष राज्यसभा में जोरदार ढंग से उठाया था। चंद्र प्रकाश ने बताया कि सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने अभी हाल ही में लोकसभा में बहस में भाग लेते हुए मांग की थी कि लोकसभा व राज्य विधानसभाओं के परिसीमन से पहले देशभर में जातीय जनगणना कराई जाए और प्रस्तावित परिसीमन में अति-पिछड़ा वर्ग के लिए उनकी संख्याबल के अनुरूप सीटें आरक्षित की जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि बीसीए वर्ग के लोग मेहनतकश और हुनरबंद हैं तथा समाज व देश के विकास में इनका महत्वपूर्ण योगदान है। बीसीए समाज की आबादी देश व प्रदेश की सभी लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में काफी संख्या में है, लेकिन प्रदेश की लोकसभा या विधानसभा क्षेत्र में समाज का बहुमत नहीं होने के कारण प्रयाप्त संख्या में बीसीए के सांसद और विधायक चुनकर नहीं आ पाते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×