For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एमएसपी खरीद गारंटी कानून को लेकर चलेगा आंदोलन

09:17 AM Sep 03, 2023 IST
एमएसपी खरीद गारंटी कानून को लेकर चलेगा आंदोलन
जींद में शनिवार को आयोजित भाकियू युवा विंग की बैठक को संबोधित करते प्रदेशाध्यक्ष रवि आजाद।-हप्र
Advertisement

जींद, 2 सितंबर (हप्र)
भारतीय किसान यूनियन हरियाणा की युवा इकाई की राज्य स्तरीय बैठक शनिवर को शहर के किसान भवन में धूप सिंह ईक्कस की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में भाकियू युवा के संगठन विस्तार और विभिन्न मसलों को लेकर आंदोलन की आगामी रणनीति पर मंथन किया गया। भाकियू युवा प्रदेशाध्यक्ष रवि आजाद ने बैठक मुख्य रूप से संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में स्थानीय मुद्दों के साथ-साथ एमएसपी खरीद गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर पूरे देशभर में आंदोलन चलेगा।
केंद्र और राज्य सरकारों की नीतियां किसान को खेती छोड़ने पर मजबूर कर रही है। टोल प्लाजाओं पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से जबरन वसूली की गई तो आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।
किसानों और आम जनता से सरकारी कार्यालय में भ्रष्टाचार होने पर भारतीय किसान यूनियन दफ्तरों पर ही धरने प्रदर्शन करेगी। संयुक्त किसान मोर्चा के निर्णय को भारतीय किसान यूनियन पूरे प्रदेश में जोर-शोर से लागू करेगी।
युवा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि इस समय पूरे हरियाणा की युवा कार्यकारिणी भंग हैं, जिसका गठन पूरे प्रदेश में सितंबर माह में पूरा कर लिया जाएगा।
हर महीने की 2 तारीख को यूनियन की प्रदेशस्तरीय बैठक हर बार अलग जिले में आयोजित की जाएगी। अगली बैठक 2 अक्टूबर को हिसार में होगी। बैठक को भाकियू नेता बारूराम, प्रवक्ता रामराजी ढुल,कंडेला खाप के प्रधान ओमप्रकाश कंडेला समेत कई वक्ताओं ने संबोधित किया।
बिंदर नंबदार दोबारा बने भाकियू युवा जिलाध्यक्ष
बैठक मेंं बलवान उझाना को प्रदेश सचिव व प्रदीप घिमाना को प्रदेश कार्यकारिणी में मनोनीत किया गया। इस तरह से जींद जिले की नई कार्यकारिणी का 3 साल के लिए किया गया। जिसमें बिंदर नंबरदार को पुन: जिला युवा अध्यक्ष व जिला महासचिव गुरदेव उझाना को नियुक्त किया गया।
जिला उपाध्यक्ष परविंदर लोहान व संजय लाठर, जिला प्रवक्ता राजेंद्र बीबीपुर, जिला संगठन मंत्री अमित उर्फ लीलू राजपुरा,विजय जांगड़ा को मीडिया प्रभारी, अनिल उचाना को जिला सचिव, राजेंद्र भिदराना को जिला महामंत्री जिम्मेदारी दी गई। नरवाना तहसील की कार्यकारिणी में आशीष दनौदा को युवा प्रधान ,कपिल शर्मा को प्रवक्ता, दीप को युवा महासचिव, राहुल व मनोज सिंहमार को सचिव, वाल्मीकि को महामंत्री की शपथ दिलाई गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×