For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नये संकल्प लेकर नये सत्र में बढ़ें आगे

09:03 AM Apr 03, 2024 IST
नये संकल्प लेकर नये सत्र में बढ़ें आगे
इन्द्री के गांव ब्याना स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित प्रवेश उत्सव में नये विद्यार्थियों का स्वागत करते अध्यापक। -निस
Advertisement

इन्द्री, 2 अप्रैल (निस)
उपमंडल के गांव ब्याना स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में धूमधाम से प्रवेश उत्सव आयोजित किया गया। स्कूल में छठी और नौवीं कक्षा में नये विद्यार्थियों का जोरदार स्वागत किया गया। समारोह में विद्यार्थियों ने अपना परिचय दिया। हिन्दी प्राध्यापक अरुण कुमार ने कहा कि किसी भी बच्चे के जीवन में स्कूल का बदलना या फिर एक पड़ाव पार करके अगले पड़ाव में कदम रखना काफी महत्वपूर्ण होता है। इससे उनके जीवन की दशा व दिशा तय होती है। नए स्कूल के नए परिवेश में पहली बार आते हुए अनेक प्रकार की आशंकाएं बच्चे लेकर आते हैं। बच्चों को नए स्कूल के विभिन्न स्थानों के बारे में पता भी नहीं होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे में पुराने विद्यार्थियों का दायित्व है कि वे नए विद्यार्थियों के लिए सहयोग का हाथ बढ़ाएं ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि नए सत्र में हमें नए संकल्प, नई सोच और नए सपने लेकर आगे बढ़ना है। कार्यक्रम का संचालन डीपी रमन बग्गा ने किया। नए सत्र की शुरूआत के उपलक्ष्य में विभिन्न कक्षाओं में रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन किया गया। छठी कक्षाओं में पार्थ ने गुरु-चेला कहानी सुनाई। अस्मिता ने कविता का वाचन किया।
दसवीं सी में आयोजित वर्तनी परीक्षण में दीपिका ने पहला, सिमरण ने दूसरा और शीतल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 12वीं बी में आयोजित हिन्दी वर्तनी खेल प्रतियोगिता में स्नेहा ने पहला और संजना ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। नौवीं ए में कृति ने पहला, मुस्कान ने दूसरा और उदित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। दसवीं बी में आयोजित अंताक्षरी शब्द प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×