For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डीएवी स्कूल में मातृ दिवस की धूम, प्रतियोगिताएं आयोजित

08:55 AM May 10, 2024 IST
डीएवी स्कूल में मातृ दिवस की धूम  प्रतियोगिताएं आयोजित
जींद के डीएवी स्कूल में लाल परिधान में पहुंचे बच्चे और उनकी माताएं। -हप्र
Advertisement

जींद, 9 मई (हप्र)
जींद के डीएवी पब्लिक स्कूल में बृहस्पतिवार को मातृ दिवस धूमधाम से मनाया गया। इसमें बच्चों को मां की ममता और बच्चों तथा परिवार में उसकी महता के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। मातृ दिवस के अवसर पर स्कूल के कक्षा नर्सरी से यूकेजी तक के नन्हें -मुन्ने बच्चों को उनके माता-पिता के साथ डीएवी पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आमंत्रित किया गया। स्कूल में मातृ दिवस के साथ-साथ लाल रंग पहचान दिवस भी मनाया गया। सभी माताओं और बच्चों को लाल रंग के परिधानों में बुलाया गया था। इस कार्यक्रम में लगभग 250 बच्चों व उनकी माताओं ने अपनी-अपनी रुचि के अनुसार कार्यक्रमों में भाग लिया। कागज मोड़ नृत्य प्रतियोगिता में माताओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में पूजा, राखी बंसल प्रथम स्थान पर रहीं।
बाॅल बाउंसिंग प्रतियोगिता में पूजा, रीटा, गरिमा और मोनिका ने नंबर वन स्थान प्राप्त किया। कक्षा यूकेजी के बच्चों की माताओं ने अपने सिर पर दोघड़ रखते हुए और अपने बच्चे की अंगुली पड़कर चलते हुए फॉक वॉक प्रतियोगिता में भाग लिया इसमें लक्षी बंसल ने पहला स्थान प्राप्त किया। नन्हे मुन्ने बच्चों की माताओं ने अलग-अलग भाषाओं में जैसे हिंदी, पंजाबी, राजस्थानी गानों पर अपने नृत्य से सबका मन मोह लिया। हरियाणवी नृत्य कला में सुनीता, अंजू और रेनू कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। लोरी सुनाने की प्रतियोगिता में पूजा शर्मा और दीपिका नंबर वन रहीं।
पंजाबी नृत्य में बिमला देवी और रेमनप्रीत प्रथम रहीं। बॉलीवुड नृत्य में उत्तम स्थान प्राप्त करने वाली प्रिया, मयूरी बंसल और पूजा भारद्वाज रही। लाल रंग पहचान दिवस मनाने के लिए बच्चे लाल रंग की अलग-अलग तरह की वस्तुएं और कृतियां लेकर आए, जिनकी प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी में कक्षा नर्सरी से यशिका, अर्शीन कौर, रणविजय सिंह रेढू, अवनी, सुभांश, अनाया, सानवी, चारवी और सानिध्य, कक्षा एलकेजी से काव्या, सावी,तेजस्वी ढांडा, मिशका, रुद्रा, सेजल, सियारा, रेयांश, हेयांश और वुरांश, कक्षा यूकेजी से वारुश सिंह, प्रिष गोयल,लक्षित सिंगला, राध्या भारद्वाज, जैष्णवी गार्विक राय प्रथम स्थान पर रहे। बच्चों को भी उनकी माताओं की तरह ही इनामों से नवाज़ा गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×