For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बेटी को न्याय दिलाने के लिये मंत्री से भिड़ गई मां

10:37 AM Jul 01, 2023 IST
बेटी को न्याय दिलाने के लिये मंत्री से भिड़ गई मां
शुक्रवार को रेवाड़ी में आयोजित कष्ट निवारण समिति की बैठक में न्याय की गुहार लगाते हुए पीडि़त मां व भाजपा नेता। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 30 जून (हप्र)
पेट दर्द की शिकायत और थायराइड का टेस्ट कराने पर सरकारी डॉक्टर द्वारा 13 साल की एक लड़की को गर्भवती बताने का मामला शुक्रवार को नगर के बाल भवन में आयोजित ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में पुरजोर तरीके से उठा। गर्भवती बताने पर लड़की व परिवार मानसिक प्रताड़ना का शिकार रहा। जबकि अन्य अस्पताल में कराए गए टेस्ट में लड़की गर्भवती नहीं पाई गई। गलत रिपोर्ट देने को लेकर सरकारी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को पीडि़त मां बैठक की अध्यक्षता कर रहे राज्यमंत्री अनूप धानक से भिड़ गई। मां का साथ देने के लिए भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव हेमलता तंवर ने भी प्रशासन की जमकर खिंचाई की। उन्होंने मंत्री को खरी-खोटी सुनाई। मंत्री ने सीएमओ को फटकार लगाते हुए 3 दिन के अंदर मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। मां गलत रिपोर्ट देने वाले डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पिछली संपन्न हुई कष्ट निवारण समिति की बैठक में पहुंच गई। उस समय मंत्री अनूप धानक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एक जांच कमेटी बनाई थी। जिसमें रेवाड़ी की भाजपा नेता व महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव हेमलता तंवर को भी शामिल करने के लिए कहा गया था। लेकिन इस कमेटी में हेमलता को शामिल नहीं किया गया तो शुक्रवार को हुई बैठक यह मुद्दा पुन: जोर-शोर से उठा और पीडि़त मां के साथ हेमलता भी बैठक में पहुंच गई।
यह है मामला
खोल थाना क्षेत्र के गांव की 13 वर्षीय एक लड़की का उसकी मां ने पेट दर्द व थायराड का सरकारी अस्पताल में टेस्ट कराया तो डाक्टर ने उसे बच्ची के गर्भवती होने की रिपोर्ट थमा दी। इस रिपोर्ट के चलते बच्ची व उसका परिवार तीन माह तक मानसिक रूप से परेशान रहा और सामाजिक प्रताड़ना भी झेेलनी पड़ी। कुंड चौकी पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया था। लेकिन जब मां ने दूसरे अस्पताल में लड़की की जांच कराई तो वह गर्भवती नहीं मिली। जिससे परिवार को भारी राहत मिली।
3 दिन में जांच कर कार्रवाई के आदेश
मंत्री ने बैठक में मौजूद सीएमओ को फटकार लगाई और 3 दिनों के भीतर मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने एसडीएम रेवाड़ी होशियार सिंह के नेतृत्व में कमेटी बनाने को कहा। इस कमेटी में हेमलता तंवर और पीडि़त मां को भी शामिल करने को कहा गया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement