मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पीयू डेंटल काॅलेज के दो दर्जन से ज्यादा शिक्षक पदोन्नत

08:50 AM Oct 22, 2024 IST

जोगिंद्र सिंह/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 21 अक्तूबर
पंजाब विश्वविद्यालय के एचएस जज डेंटल कालेज की प्रमोशन पॉलिसी आखिरकार लागू हो गयी। पहले चरण में ही करीब दो दर्जन से ज्यादा फैकल्टी मेंबर्स को प्रमोशन के आर्डर जारी हो गये हैं।
शेष शिक्षकों को भी अगले दिनों में प्रमोशन लेटर जारी कर दिये जायेंगे। इस कालेज की 2004 में स्थापना से लेकर ही प्रमोशन पॉलिसी को लेकर लड़ाई चल रही थी। अभी तक डेंटल काॅलेज में गिने-चुने ही प्रोफेसर हैं और शेष एसोसिएट और असिस्टेंट प्रोफेसर अपनी प्रमोशन की बाट जोह रहे थे।
तत्कालीन कुलपति प्रो. आरसी सोबती ने भी इसके लिये प्रयास किये थे मगर बाद में उनके बाद कुलपति प्रो. अरुण ग्रोवर ने कई बार इसे गंभीरता से उठाया था लेकिन कभी पंजाब के नियमों को लेकर तो कभी केंद्र के नियमों व भत्तों को लेकर स्टाफ और पीयू प्रशासन के बीच गतिरोध बना रहा। पिछले तीन-चार साल से तो अब हुआ और तब हुआ वाला हाल चल रहा था।
पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पूटा) ने इस बार भी आश्वासन दिया था कि डेंटल प्रमोशन पॉलिसी बनकर रहेगी बस कुछ ही वक्त शेष है। अब पूटा का वादा भी इसी के साथ पूरा हो गया। पूटा प्रधान प्रो. अमरजीत सिंह नौरा और सचिव डॉ. मृत्युंजय कुमार ने कुलपति प्रो. रेनू विग का इसके लिये आभार जताया। डॉ. मृत्युंजय कुमार ने बताया कि डेंटल कालेज के प्रमोशन के कुछ केस डीएसीपी स्कीम के तहत स्क्रीनिंग कमेटी ने क्लीयर कर दिये हैं जिनके प्रमोशन के आर्डर भी जारी हो गये हैं। उन्होंने कहा कि पूटा ने अपने वादे के अनुसार डेंटल कालेज फैकल्टी की लंबे समय से पेंडिंग पड़ी एक बड़ी मांग को पूरा कराने में कामयाबी हासिल की है जिसके लिये पीयू की पूरी फैकल्टी बधाई की हकदार है क्योंकि उन्होंने हमारी टीम पर पूरा भरोसा जताया था। उन्होंने कहा कि उन्हें टीम पूटा के तौर पर खुशी है कि उनके साथियों को इतने लंबे वक्त के बाद न्याय मिला और अब उनकी आगे के लिये प्रमोशन का भी रास्ता खुल गया है।

Advertisement

Advertisement