मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

संकल्प पत्र के लिए अभी तक मिले 26 हजार से ज्यादा सुझाव : धनखड़

11:00 AM Aug 31, 2024 IST
रोहतक स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित संकल्प पत्र समिति की बैठक को संबोधित करते राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़। -निस

अनिल शर्मा/निस
रोहतक, 30 अगस्त
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि संकल्प पत्र के लिए अभी तक 26 हजार से ज्यादा सुझाव हुए प्राप्त हुए हैं। प्रदेशभर से समाज के हर वर्ग किसान, युवा, महिला, श्रमिक, पूर्व सैनिक, अनुसूचित एव पिछड़े वर्ग के नागरिकों से सुझाव मिल रहे हैं, अच्छी बात यह है कि हरियाणा को और बेहतर बनाने के सुझाव मिल रहे हैं। समिति के लिए हर सुझाव बहुमूल्य है और संबंधित सदस्यों द्वारा हर सुझाव पर गहनता से विचार विमर्श किया जा रहा है। शुक्रवार को भाजपा केंद्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ प्रदेश कार्यालय में संकल्प पत्र समिति की दूसरी बैठक में प्राप्त सुझावों पर पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर हर रहे थे। बैठक में सिंचाई मंत्री डॉ. राव अभय सिंह ने प्रशासनिक सुधार और कर्मचारियों से संबंधित विषयों पर सुझाव रखे। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने ओबीसी समाज से सबंधित सुझावों को विचार के लिये रखा।
सांसद कृष्ण लाल पवांर ने अनुसूचित वर्ग से संबंधित विषयों पर प्रमुखता से अपनी बात रखी। कृष्ण लाल पंवार और विधायक भव्य बिश्नोई ने खिलाड़ियों और युवा वर्ग के हितों से जुड़े विषयों पर अपनी अपनी बात रखी। डॉ संजय शर्मा ने बैठक में पहाड़ी क्षेत्रों से जुड़े मुद्दे और मेडिकल छात्रों से संबंधित विषयों को समिति प्रमुख के समक्ष रखा। रोजी मालिक आनंद ने महिलाओं से संबंधित विषयों पर प्राप्त सुझाव बैठक में रखे। डॉ मदन गोयल ने शिक्षा से जुड़े विषयों पर प्राप्त हुए सुझाओं को लेकर अपनी बात रखी।
धनखड़ ने कहा कि पार्टी के सभी मोर्चों और प्रकोष्ठों से भी सुझाव लिए जा रहे हैं। उन्होंने समिति सदस्यों से कहा कि हमारा संकल्प बेहतर हरियाणा बनाना है, इसलिए सदस्य अपने अपने निर्धारित किए गए जिलों में लोगों से मिले और सुझावों लेते हुए इन पर विस्तार से चर्चा करें। धनखड़ ने कहा कि संकल्प पत्र समिति की तीसरी बैठक सितंबर माह के प्रथम सप्ताह में होगी। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में सुझाव प्राप्त हो रहे हैं। उम्मीद है कि सभी सुझावों पर विस्तार से चर्चा करते हुए 10 सितंबर तक संकल्प पत्र तैयार हो जाएगा। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हरियाणा में हमारी सरकार ने पिछले दस वर्षों में समाज के हर वर्ग के हित के लिए कार्य किया है। प्रदेश की जनता भाजपा को लगातार तीसरी बार हरियाणा की सेवा करने का अवसर देगी। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हमारा संकल्प पत्र समयबद्ध रूप से काम करने वाला होगा।

Advertisement

राहुल गांधी पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

भाजपा केंद्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में राहुल गांधी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में किसानों का 10 दिनों में कर्जा माफ करने का झूठ बोला था। कांग्रेस की सरकार बनी, लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ और लगभग चार हजार किसानों ने आत्महत्या कर ली। 2024 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने खटाखट एक लाख रुपये महिलाओं को देने की अफवाह उड़ाई और उसका परिणाम है कि लोग आज भी कांग्रेस के दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं।

Advertisement
Advertisement