For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

केंद्र से पंजाब के लिए मांगा ज्यादा फंड

12:08 PM Aug 07, 2022 IST
केंद्र से पंजाब के लिए मांगा ज्यादा फंड
Advertisement

लुधियाना, 6 अगस्त (निस)

पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के साथ पंजाब के सांसद संजीव अरोड़ा जो लुधियाना से संबंधित हैं ने आज दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की और पंजाब में खेलों को और मजबूत करने के बारे में चर्चा की। अरोड़ा ने कहा कि इस मुलाक़ात के दौरान उन्होंने मांग की कि खेल को और बढ़ावा देने के लिए लुधियाना और पंजाब के अन्य जिलों के लिए अधिक से अधिक केंद्रीय धनराशि जारी की जाए। केन्द्रीय मंत्री को अवगत कराया गया कि खेल के क्षेत्र में पंजाब का अहम स्थान है।

Advertisement

खेलों में अहम भूमिका

मीत हेयर ने कहा कि आरंभ से ही पंजाब का खेल से पक्का रिश्ता रहा है। बर्मिंघम में चल रहे कामनवेल्थ खेलों में पंजाब के खिलाड़ी जहां बड़ी संख्या में हिस्सा ले रहे हैं वहीं चार वेटलिफ्टरों ने पदक भी जीते हैं। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान समेत 11 खिलाड़ी पंजाब के हैं। पंजाब के खेल मंत्री ने ठाकुर के साथ पंजाब और देश की खेल संबंधी चर्चा की, कैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के खिलाड़ी जीत हासिक करें। इस मौके पर पंजाब से राज्य सभा सांसद संजीव अरोड़ा और खेल विभाग के प्रमुख सचिव राज कमल चौधरी और निदेशक राजेश धीमान भी उपस्थित थे।

Advertisement

अरोड़ा ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने आश्वासन दिया कि उनका मंत्रालय पंजाब को खेल के क्षेत्र में एक नया युग लाने के लिए वांछित वित्तीय सहायता जारी करेगा। अरोड़ा ने यह भी कहा कि पंजाब ने अब तक कई राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार किए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×