For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

समाधान शिविर में पीपीपी से संबंधित ज्यादा शिकायतें

07:57 AM Jun 28, 2024 IST
समाधान शिविर में पीपीपी से संबंधित ज्यादा शिकायतें
जींद में बृहस्पतिवार को आयोजित समाधान शिविर में फरियाद लेकर पहुंचे लोग और निपटारे के निर्देश देते डीसी। -हप्र
Advertisement

जींद 27 जून (हप्र)
पीपीपी किस तरह लोगों के जी का जंजाल बन गई है, इसका खुलासा अब डीसी की अध्यक्षता में लग रहे समाधान शिविरों में हो रहा है। समाधान शिविरों में आधी से ज्यादा शिकायत पीपीपी से जुड़ी हुई आ रही हैं। बृहस्पतिवार को डीसी मोहम्मद इमरान रजा की अध्यक्षता में लगे समाधान शिविर में कुल 227 शिकायतें फरियादियों द्वारा रखी गई। इनमें 149 पीपीपी से जुड़ी हुई थी। अब तक जींद में लगभग 2200 शिकायतें पिछले सप्ताह से अब तक समाधान शिविरों में आई हैं, उनमें से आधी से ज्यादा पीपीपी से संबंधित रही हैं।
उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर नागरिकों के लिए एक बड़ी राहत बनकर आए हैं। खासकर उन लोगों के लिए, जो अपनी पारिवारिक आईडी तैयार करवाने या उसमें सुधार करवाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसी शिकायतों का तुरंत समाधान करवाया जा रहा है।

‘शिकायतों के निवारण में लापरवाही न बरतें’

हिसार में बृहस्पतिवार को समाधान शिविर में नागरिकों की समस्याएं सुनते एसडीएम जयवीर यादव। -हप्र

हिसार (हप्र) : हरियाणा सरकार द्वारा लोगों की सभी विभागों से संबंधित समस्याओं को एक ही स्थान पर लेने के उद्देश्य से यह समाधान शिविर लगाये जा रहे हैं। इसलिए सभी के लिए यह आवश्यक है कि शिविर में आने वाली शिकायतों को पूरी संवेदनशीलता के साथ इन समस्याओं का निपटान करें। यह निर्देश एसडीएम जयवीर यादव ने बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय परिसर में स्थित जिला सभागार में आयोजित समाधान शिविर में पहुंचे नागरिकों की शिकायत सुनने के दौरान अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि नागरिकों की शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री बेहद गंभीर हैं। अधिकारी प्रत्येक समस्या को पूरी गंभीरता से लेते हुए उनका अति शीघ्र निपटारा करें, लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई होगी।

Advertisement

‘समस्याओं को गंभीरता से लें अधिकारी’

चरखी दादरी में बृहस्पतिवार को समाधान शिविर के दौरान जनसमस्याएं सुनतीं डीसी मनदीप कौर व एसपी पूजा वशिष्ठ। -हप्र

चरखी दादरी (हप्र) : कोई भी अधिकारी शिकायत से संबंधित कागज लेकर देरी न करें। समाधान शिविर में आने वाली प्रत्येक शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उस पर समय सीमा में कार्रवाई करें। अगर कोई योजना से संबंधित मामला है या न्यायालय में कोई केस लंबित है, तो उसकी रिपोर्ट भी तुरंत बनाकर भेजें। शिकायतों को लंबित रखने के मामले को किसी भी हाल में सहन नहीं किया जाएगा। उपायुक्त मनदीप कौर ने समाधान शिविर के 13वें दिन बृहस्पतिवार को लोगों की शिकायत सुनने के दौरान संबंधित विभागों के अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से लोगों की शिकायतों के शीघ्रता से समाधान के लिए नई व्यवस्था की गई है और इसको लेकर सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि गंभीरता के साथ इन शिकायतों का समाधान किया जाए।

नारनौल : शिविर में आयी 174 शिकायतें

नारनौल (हप्र) : जिला में लगाए जा रहे समाधान शिविरों की कड़ी में आज जिला व खंड स्तर पर सैकड़ों नागरिकों की शिकायतों को सुना गया। अतिरिक्त उपायुक्त दीपक बाबूलाल करवा ने परिवार पहचान पत्र से संबंधित मामलों को निपटाया। वहीं लघु सचिवालय में जिला नगर आयुक्त महावीर प्रसाद ने जन सुनवाई की। उपमंडल स्तर पर भी समस्याओं का निराकरण किया गया। जिला में कुल 174 नागरिकों ने शिकायतें रखीं। इस अवसर पर एसडीएम जितेंद्र सिंह, नगराधीश मंजीत सिंह व डीएसपी हरदीप सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

बीडीपीओ ने सुनीं लोगों की समस्याएं

महेंद्रगढ़ (हप्र) : बीडीपीओ रेणु लता यादव ने बृहस्पतिवार को समाधान शिविर में 17 लोगों की शिकायतें सुनीं। इनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया व बाकी शिकायतों को संबंधित विभागों को भेज कर जल्द निपटारा करने के निर्देश दिए।समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र व बुढ़ापा पेंशन, दिव्यांग व विधवा पेंशन से संबंधित मामले की शिकायत सुनी। इस दौरान मैनेजर रवि तंवर ने बताया कि फैमिली आईडी से संबंधित 41 शिकायत आई जिनमे से 30 का मौके पर ही निपटारा किया व जिला समाज कल्याण विभाग से प्रदीप ने बताया कि आज 46 बुढ़ापा पेंशन व 2 दिव्यांग पेंशन बनाई। इस मौके पर ग्रीवेंस कमेटी सदस्य ज़िला अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा पवन खैरवाल, तहसीलदार अटेली संजीव नागर, कृषि विभाग से एसडीओ गजानंद, एसईपीओ मोहनलाल भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×